हिसार

पुरातत्व विभाग ने राखी गढ़ी में 201 लोगों को मकान तोड़ने के नोटिस दिए

नारनौंद,
हड़प्पाकालीन संस्कृति को लेकर राखी गढ़ी में सभ्यता को ओर निखारने के लिए टीलों की खुदाई की जानी है। इसको लेकर पुरातत्व विभाग ने गांव के 201 लोगों को नोटिस देकर मकान तोड़ने के आदेश दिए हैं। ग्रामीण विभाग के फैसले से नाराज हैं। रविवार को ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही अब ग्रामीण मंगलवार को चंडीगढ़ में वित्तमंत्री से इस विषय पर मुलाकात करेंगे।
पुरातत्व विभाग ने गांव के 201 लोगों को नोटिस थमा दिए हैं और आदेश दिए हैं कि चार जनवरी तक अपने मकानों को खाली कर दें। अन्यथा प्रशासन जेसीबी से मकान तोड़ देगा। विभाग के इस फैसले को लेकर पूरे गांव में रोष बना हुआ है।
रविवार को ग्रामीणों ने आक्रोश जता कर फैसला लिया है कि मंगलवार को ग्रामीण चंडीगढ़ में वित्तमंत्री से मुलाकात कर इस समस्या का समाधान करने की गुहार लगाएंगे। ग्रामीण सुभाष, धर्मपाल, शिवकुमार, बलजीत, सुमन, संतोष इत्यादि ने बताया कि वो काफी गरीब हैं और बड़ी मुश्किल से सिर छिपाने के लिए घर बनाया था। वो इस घर को किसी भी हालत में खाली नहीं करेंगे।
क्या बोले सरपंच
गांव के सरपंच संदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने फैसला लिया है कि वह मंगलवार को वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात करके समस्या का समाधान करवाएंगे। ग्रामीणों की मांग जायज है।
क्या बोले अधिकारी
इस संबंध में एसडीएम राजीव अहलावत ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। पांच जनवरी तक ग्रामीणों ने मकानों की जगह खाली नहीं की तो प्रशासन जेसीबी की सहायता से खाली करवाएगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

युवा कलाकार सौरभ सैनी का गाना मचा रहा जी-म्युजिक व व यू-ट्यूब पर धूम

Jeewan Aadhar Editor Desk

युवा नशे से रहे दूर, खेल को बनाएं जीवन का हिस्सा- प्रदीप बैनीवाल

31 मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम