रोहतक हरियाणा

फैक्ट्री में तेल के टैंक में लगी आग, एक की मौत-दूसरा गंभीर घायल

रोहतक,
सांपला कस्बे में बुधवार को एक टायर रिसोल फैक्ट्री में तेल के टैंक में आग लग गई। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलसा हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब यहां तेल के टैंक को वेल्ड किया जा रहा था। अचानक जोरदार धमाका हुआ और आसपास अफरा-तफरी मच गई। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, वहीं सूचना के बाद पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
घटना सांपला के कुलताना रोड स्थित आरपीएसपी टायर रिसोल फैक्ट्री की है। 6 महीने पहले ही यहां रबड़ टायर रिसोल का काम शुरू हुआ था। बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे यहां पर पुराने टायरों को उबालकर तेल निकालने वाले टैंक पर वेल्डिंग कार्य चल रहा था। करीब 12 मजदूर इस काम में लगे हुए थे। अचानक वेल्डिंग की चिंगारी से टैंक में पड़े कुछ तेल ने आग पकड़ ली, जिसके बाद टैंक में एक धमाका हुआ और मजदूर इसकी चपेट में आ गए।
मामले की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। घायल मजदूर मुन्नाराम को तुरंत अस्पताल भेजा गया, वहीं मजदूरों ने बताया कि उनके एक साथी कमल पुत्र गंगा साहनी का पता नहीं चल रहा कहां गया।
पुलिस ने टैंक में तलाश की तो बिहार के गोपालगंज जिले के चक्क पहाड़पुर का रहने वाला कमल साहनी अंदर ही झुलसा पड़ा था। जब तक मजदूरों की मदद से उसे बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। कमल की डेड बॉडी को पोस्टमाॅर्टम के लिए पीजीआई रोहतक भिजवाया गया, वहीं पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। खबर लिखे जाने तक हालात काबू में आ चुके थे।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

प्राचार्य के खिलाफ इनसो ने सौंपा ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk

SRS ग्रुप का फ्रोड: एक ही प्राॅपर्टी पर लिया दो बैंको से 200 करोड़ का लोन

2 जून को जाट करेंगे जसिया में महासम्मेलन, आंदोलन की रुपरेखा और तारीखों का होगा ऐलान