हिसार

सत्संग में हुई शादी, साध—संगत ने दिया नवदंपति को आशीर्वाद

आदमपुर, (अग्रवाल)
निरंकारी मिशन से जुड़े आदमपुर इंदिरा कालोनी निवासी रजनी वरमानी का गत दिनों हांसी निवासी पवन भाटिया से रिश्ता तय हुआ था। उन्होंने आदमपुर निरंकारी सत्संग भवन में साध-संगत के सामने शादी करने की इच्छा व्यक्त की, जो सत्संग कार्यक्रम के दौरान पूरी हुई। इस मौके पर नवदंपति ने अपने परिवारों की मौजूदगी में श्रद्धालुओं के सामने एक-दूसरे को जयमाला पहनाकर आशीर्वाद लिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

संत निरंकारी मंडल हिसार के संभागीय प्रचारक सतीश कथूरिया ने अपने प्रवचन में कहा कि दुल्हन बहू के रूप में नही बेटी के रूप में ससुराल जाए। सास-ससुर को माता-पिता, ननद-देवर को बहन-भाई के रूप में सम्मान दे। सास-ससुर को नित्य प्रणाम करें और आशीर्वाद ले। दामाद भी ससुराल में बेटा बनकर जाए। दोनों समधी परिवार एक-दूसरे का आदर करे। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिथ्या नही जाता। उन्होंने कहा कि संसार में अपना पालन पोषण मनुष्य और पशु-पक्षी भी करते है और संतान भी पैदा करते है। ईश्वर की प्राप्ति पशु-पक्षी नही कर सकते, साधना-सिमरन नही कर सकते ईश्वर की प्राप्ति सिर्फ मनुष्य ही कर सकता है। मानव जीवन का परम लक्ष्य सिर्फ ईश्वर प्राप्ति है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मंच संचालन करते हुए आदमपुर निरंकारी प्रमुख राजेंद्र मेहता ने बताया कि आदमपुर में निरंकारी विधि-विधान से बिना दहेज व दिखावे के सम्पन्न हुई यह पहली शादी है। शादी में हिसार से सुषमा कथूरिया ने लांवा पढ़ी और सभी ने पुष्पवर्षा कर आशीर्वाद दिया। धर्मसभा में चंडीगढ़ से धर्मवीर, सिरसा से वंदना, सोनिया नागपाल, मंजू ऐलावादी, मीनू मेहता, खुशबू मेहता, कलावती, पायल, सुनीता जाखड़, मेनका, नेहा, कनिका, अंकिता, खुशबू, प्रेम नागपाल, भूषण रेवड़ी, रामेश्वर लाल, राहुल, बलदेव सिंह, जितेंद्र ऐलावादी, मोहित मेहता आदि ने भक्तिपूर्ण गीत और विचार रखे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सुरेवाला आईटीआई में लगे प्लेसमेंट ड्राइव में युवाओं को लगी निराशा हाथ

Jeewan Aadhar Editor Desk

अणुव्रत ज्योति मुफ्त साक्षरता केंद्र में मनाया गया आचार्य तुलसी दीक्षा दिवस

Jeewan Aadhar Editor Desk

‘रक्तदानी नगरी आदमपुर’ में रक्तदान के लिए उमड़ी भीड़, युवाओं के साथ महिलाओं में दिखा जोश

Jeewan Aadhar Editor Desk