हिसार

फोन कॉल करके पैसे ठगने वालों पर हिसार रेंज के आईजी की वक्र दृष्टि

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
आईजी संजय कुमार ने कहा कि प्लास्टिक मनी से जुड़ी अपराधिक घटनाओं को सुलझाने के लिए अब स्थानीय पुलिस को दूसरे राज्यों में जाने की जरूरत बहुत रहेगी। एक अध्ययन के आधार पर पता चला है कि प्लास्टिक मनी से जुड़े मामलों में अधिकांश बैंक खाते झारखंड साइड के हैं और वहां के डीजीपी ने आश्वस्त किया है कि उनके क्षेत्र से संबंधित मामलों के बारे ई-मेल के जरिए ही कार्यवाही कर दी जाएगी और स्थानीय पुलिस को आरोपी के बारे में भी अपडेट दिया जाएगा। आईजी संजय कुमार ने आज पत्रकारों से बातचीत की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने बताया कि आजकल फोन के जरिए ठगी करने वाले गिरोह जिन खातों में राशि ट्रांसफर कर रहेे हैं, उनमें से अधिकांश खाते झारखंड एरिया के हैं। उन्होंने कहा कि वे इस संदर्भ में जल्द ही बैंक अधिकारियों से भी मीटिंग करेंगे, जिसमें इस तरह के अपराध को रोकने में बैंक प्रबंधन की तरफ से संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।
क्षेत्र में महिलाओं के साथ हो रही अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के बारे में उन्होंने कहा कि पुलिस महिला के साथ होने वाली अपराधिक घटनाओं को नशे केे साथ भी जोड़कर देख रहे हैं। जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक अपने सहयोगी पुलिसकर्मियों और आमजन के साथ मीटिंग करेंगे और लोगों को असामाजिक तत्वों के बारे में पुलिस को तुरंत जानकारी देने के लिए जागरूक करेंगे।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नाबालिग बच्चों के साथ होने वाली अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अभिभावकों तथा बच्चों को स्वयं भी पूरी तरह सतर्क और जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ होने वाली शर्मनाक घटनाओं को अंजाम देने के लिए कोई सुनियोजित अपराध या कोई गैंग नहीं होता, यह समाज में रह रहे असामाजिक तत्वों की संकीर्ण मानसिकता होती है, जो इस तरह की घटनाओं को जन्म देेती है। आईजी संजय कुमार ने मीडिया से बातचीत से पूर्व रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ भी बैठक की और उन्हें अपने-अपने कार्यक्षेत्र में वारदातों को अंजाम देकर फरार अति-वांछित और वांछित अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

आईजी संजय कुमार ने कहा कि उनकी प्राथमिकता जिला की बजाय थाना स्तर तक की शिकायत पर कार्यवाही होने की प्रणाली को सख्ती से लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि थाना स्तर पर ऐसी प्रणाली बनाई जाएगी कि किसी व्यक्ति को एसपी और आईजी कार्यालय तक आने की जरूरत ही न हो। उन्होंने कहा कि किन्हीं परिस्थितियों में यदि कोई व्यक्ति कार्यवाही के लिए एसपी या आईजी कार्यालय में आता है तो इन कार्यालयों से थाने पर फोन कॉल जाती है तो उस थाने के पुलिस अधिकारी कॉल का महत्व समझें और उस पर त्वरित कार्यवाही अवश्य होनी चाहिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

RSS ने किया शिव कॉलोनी से सैनिटाइजेशन का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

राहत के नाम पर जनता को गुमराह कर रहे जेटली : बजरंग दास गर्ग

बस स्टैंड पर खुले में पेशाब करने वालों पर होगा जुर्माना

Jeewan Aadhar Editor Desk