स्कूल न्यूज

वित्तीय साक्षरता कार्यशाला में विद्यार्थियों ने जाना बचत का महत्व

पंचकूला,
राजकीय मध्यमिक विद्यालय बड़ोना कलां में AIF आर्गेनाईजेशन द्वारा कार्यशाला के माध्यम से अंजना शर्मा और रमनदीप कौर ने विद्यार्थियों को वित्तीय साक्षरता के बारे में विस्तार से समझाया। इस दौरान अंजना शर्मा ने छोटी—छोटी बचत के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि छोटी बचत से ही बड़े निवेश के लिए पूंजी एकत्रित होती है। उन्होंने विद्यार्थियों को समझाया कि एक दुकानदार छोटी बचत और उचित ​प्लान के माध्यम से ही बिजनेस को नीचे से ऊपर की तरफ लेकर जाता है। इस दौरान उन्होंने अनेक उद्योगपतियों के उदाहरण देकर विद्यार्थियों को वित्तीय साक्षरता दी। वहीं रमनदीप कौर ने घरेलू समान से कमाई करने के तरीके समझाएं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह से अलग—अलग वस्तुओं की स्टॉल लगाकर बिजनेस का पहला अध्याय सीखा। इस दौरान अपना समान बेचने के लिए विद्यार्थियों ने अपना बिजनेस प्लान बनाते हुए लाभ—हानि के बारे में अच्छे से ज्ञान प्राप्त किया।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 70 हजार 900 रुपए तक की मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कार्यशाला से विद्यार्थी काफी उत्साहित नजर आए। स्कूल हेड सुनीता देवी ने कहा कि यह कार्यशाला विद्यार्थियों के लिए आगे की ज़िन्दगी में बहुत लाभदायक साबित होगी। इस वर्कशॉप में अध्यापकों और बच्चों ने उत्सुकता से भाग लिया। एबीआरसी देवेंदर गुप्ता ने AIF आर्गेनाईजेशन की कार्यशाला की प्रशंसा करते हुए काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि आर्गेनाईजेशन को इस प्रकार की कार्यशाला को समय—समय पर लगाना चाहिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर में मदर्स प्राइड स्कूल के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

प्रतियोगिता में दिनेश और मनीषा दौड़े सबसे तेज

Jeewan Aadhar Editor Desk

कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में आदमपुर कन्या विद्यालय की छात्राएं अव्वल