हिसार

पोते ने पूरी की दादा की इच्छा, हैलीकॉप्टर से घर लाया दुल्हनिया

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव महलसरा की ढाणियों में गुरुवार को कुछ अलग ही नजारा था। मौका था गांव के वयोवृद्ध किसान रामनारायण पूनिया के पोते रवि पूनिया की शादी का। दरअसल, गांव महलसरा का रवि कुमार अपनी दुल्हनिया सुमन को घोड़े बग्गी या कार से नहीं बल्कि हैलीकॉप्टर से घर लेकर आया। हैलीकॉप्टर में सवार होकर आए दूल्हा-दुल्हन को देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। दुल्हा रवि के दादा रामनारायण पूनिया की इच्छा थी कि पोता अपने होने वाली दुल्हन को हैलीकॉप्टर में बैठाकर ससुराल लाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दादा की इस इच्छा को पूरा करने के लिए शादी के लिए दिल्ली से हैलीकॉप्टर की बुकिंग करवा दी। बुधवार रात को गांव महलसरा निवासी दूल्हा रवि बारात लेकर अग्रोहा खंड के गांव लांधड़ी पहुंचा। जहां हंसराज राहड़ की बेटी सुमन और रवि परिणयसूत्र में बंधे। शादी के बाद गुरुवार दोपहर को करीब सवा 12 बजे दुल्हन को विदाई दी गई। दोनों गांव की दूरी 15 किलोमीटर के करीब है। ज्यादा दूरी ना होने की वजह से हैलीकॉप्टर मेें सवार रवि लगभग 10 मिनट में ही दुल्हन सुमन को लेकर गांव में पहुंच गया। हैलीकॉप्टर में दुल्हा-दुल्हन के अलावा रवि के बहनोई संजय सिहाग, चचेरे भाई राजीव बिश्नोई और दुल्हन की मामी साथ थी। गांव पहुंचते ही पहले हैलीकॉप्टर ने आसमान में चक्कर लगाए। हैलीकॉप्टर में दूल्हा-दुल्हन की जोड़ी देखने के लिए गांववाले भी आतुर थे। दोनों को देखने के लिए भारी भीड़ भी जुट गई थी। क्योंकि, आसपास के इलाके में इस प्रकार की ऐसी पहली शादी थी।
खेतीबाड़ी से जुड़ा है दूल्हे का परिवार
महलसरा निवासी दूल्हा रवि पूनिया का परिवार खेतीबाड़ी से जुड़ा हुआ है। रवि के पिता आत्माराम पूनिया फरीदाबाद में असिस्टैंट कमिशनर आफ पुलिस (ए.सी.पी.) के पद पर कार्यरत है जबकि मां अंगुरी देवी गृहणी है। करीब 10 महीने पहले गांव लांधड़ी निवासी सुमन के साथ रिश्ता तय हुआ था। शादी से पहले जब रवि अपने परिवार के साथ बैठे तो दादा ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए रवि की शादी एक अलग अंदाज में करने की बात कही। इस इच्छा को पूरा करने के लिए गांव में हैलीकॉप्टर ले जाने का फैसला किया। दूल्हा रवि नोयडा की आई.टी. कंपनी में कार्यरत है जबकि दुल्हन सुमन मैथ में एम.एस.सी. कर चुकी है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

स्वामित्व योजना ग्रामीण क्षेत्रों में मील का पत्थर सिद्घ होगी : उपायुक्त

ब्राह्मण सभा के दो बार प्रधान रहे विश्वंभर दयाल शर्मा का निधन

किसानों की फसल खरीद के प्रबंध किए जाए : राममेहर घिराये