हरियाणा हिसार

हरियाणा में मंगलवार को फिर होगा रोडवेज का चक्का जाम!

पानीपत
प्रदेश में एक बार फिर रोडवेज का चक्का जाम होगा। यह निर्णय रविवार को पानीपत में आठो यूनियनों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन द्वारा वर्ष 2016-17 की परिवहन नीति पर बेलगाम चलने वाली नीजि बसों पर लगाम नही लगाई गई तो मंगलवार को हरियाणा रोडवेज का राज्य स्तर पर पहिया जाम हो जायेगा। इसके बाद 18 जून को पानीपत के मतलोडा स्थित आॅफिस का घेराव किया जायेगा।
क्यों नाराज है यूनियन
दरअसल, बस अड्डों पर नई परिवहन ​नीति की बसों को लगातार चलाया जा रहा है, जबकि नई परिवहन नीति को सरकार द्वारा माननीय उच्च न्यायलय में शपथपत्र देकर रद्द करने की घोषणा बार-बार की जा रही । लेकिन इसके बाद भी ये बसें निरंतर चल रही हैं। जबकि 4 जून को यूनियन प्रतिनिधियों और अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन विभाग के मध्य समझौता हुआ था कि किसी भी बस को नई परिवहन पॉलिसी के तहत नही चलने दिया जाएगा। यदि कोई भी प्राइवेट आपरेटर द्वारा नई परिवहन पॉलिसी के तहत चलाने का प्रयास किया गया तो उन बसों के चालान करके बंद किया जाएगा। लेकिन डीटीओ द्वारा इन बसों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसके चलते ये बसें नियमों को ताक पर रखकर सरेआम चल रही है।
समझौते के बाद भी चक्का जाम हुए
नीजि बस संचालाकों के जबरन बस चलाने के कारण जींद, हिसार, कुरूक्षेत्र, सिरसा और अंबाला डिपूओं पर रोडवेज यूनियनों को मजबूर होकर चक्का जाम करना पड़ा। इन जिलों में प्रशासन पूरी तरह से प्राइवेट बस मालिकों की मनमानी के आगे विवश हैं।
आंदोलन की दी चेतावनी
रोडवेज यूनियनों ने साफ किया कि वे अपने विभाग को नीजि हाथों में नही जाने देंगे। इसके लिए चाहे कितनी भी कुर्बानियां देनी पड़े। रविवार की बैठक में सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी देते हुए राज्य कार्यकारिणी द्वारा मंगलवार को राज्यव्यापी हड़ताल करने के साथ-साथ 18 जून को परिवहन मंत्री के कैंप आफिस मतलोडा का घेराव करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में ये थे उपस्थित
पानीपत में हुई बैठक में सभी आठों यूनियन के राज्य प्रधान बलराज देशवाल, विरेंद्र धनखड़, इंद्र बधाना, आजादसिहं मलिक,दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, बाबूलाल यादव, अनूप सहरावत सहित सभी यूनियनों के महासचिव उपस्थित थे।
जीवन आधार न्यूज मोबाइल एप का डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करे।

Related posts

भाजपा सरकार पर जमकर बरसी युवा इनेलो

किसान सहयोग मंच के 24 के कैंडल मार्च का हिस्सा बनेंगे सर्व कर्मचारी संघ और कर्मचारी महासंघ : गौतम

Jeewan Aadhar Editor Desk

एचएयू के होम साइंस कॉलेज की वैज्ञानिकों ने महिलाओं को सिखाया राखी बनाना