हिसार

सेना के जवानों ने प्रस्तुत किये मैदान में बेहतरीन डेमो

हिसार,
बालसमंद रोड पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गेट नंबर तीन के सामने ग्राऊड में शस्त्र शोर्य और शक्ति प्रसंग पर आधारित दो दिवसीय नवीनतम अत्याधुनिक हथियारों व उपकरणों की प्रदर्शनी सप्त शक्ति कमांड और स्ट्राईक वन कोर के तत्वाधान में 33 आर्मड डिवीजन द्वारा दो दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी का उद्घाटन मेजर जनरल जे.जे. मैथ्यू ने आफिसर कमाडिंग 33 आर्मड द्वारा रिबन काट किया।

इस मौके पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. केपी सिंह, डा. एमएस दहिया रजिस्ट्रार, डीएसपी जमाल, सहित प्रशासन व सेना उच्चधिकारी मौजूद थे। इस दौरान मुख्य अतिथि मेजर जरनल जे. जे. मैथ्यू ने प्रदर्शनी में स्कूली बच्चो को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से देशवासियों को भारतीय सेना की ताकत महसूस करवाने के साथ—साथ युवाओं को सेना में जाने के लिए आकर्षित करना है।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी परिस्थिती से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है। इस दौरान हरियाणा की वीर भूमि की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रदेश का भारतीय सेना में काफी योगदान है। इसके लिए यहां के युवा और नागरिक बधाई के पात्र है। कार्यक्रम के दौरान सेना के बैंड द्वारा बेहतरीन प्रस्तुति दी गई और इसी दौरान सैना के जवानों ने टैंक पर प्रदर्शन करके भी दिखाया जो दर्शकों व स्कूली बच्चों को बहुत पंसद आया।

प्रदर्शनी 18 फरवरी तक चलेगी इस सेना की प्रदर्शनी को स्कूल के छात्रा छात्राए व आमजन आकर देख सकते है। प्रदर्शनी के दौरान टैंकों के अलावा हथियारों पर दिखाए गए और इन हथियारों के बारे में लोगों को जानकारियां भी दी गई। सेना अधिकारियों के अनुसार इस प्रदर्शनी का उदे्श्य आम जन मानस को सैन्य हथियारों व अन्य साझो सामान की जानकारी राष्ट्र भावना की चेतना जगाना व युवाओं को सेना के प्रति आर्कषति करना है। प्रदर्शनी के दौरान टी-90 टैंक, सर्वत्रा ब्रिज, बीएमपी, बोफोर्स तोप, एके व बीएलटी आदि आधुनिक हथियारों व उपकरणों को प्रदर्शित किया गया व इनके विषय में सेना के जवानों व अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को जानकारियां दी गई।

स्कूली बच्चों में प्रदर्शनी को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला। इस दौरान सेना के जवानों द्वारा दुश्मन की पोस्ट पर कब्जा किस प्रकार किया जाता है उसका बेहरीन डेमों करके दिखाया गया जो दर्शकों व बच्चों को बहुत पसंद आया। प्रदर्शनी में स्कूलों कालेजों विश्वविद्यालयों तथा एनसीसी छात्र-छात्राओं को भी आंमत्रित किया गया जो की बच्चों ने बढ चढकर भाग लिया है। की प्रदर्शनी में 50 से अधिक स्कूल के बच्चों ने भाग लेकर विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल की। सेना के अधिकारियों को अपील है कि इस प्रदर्शनी में ज्यादा से ज्यादा युवा भाग लेकर सैन्य उपकरों की जानकारी हासिल करें।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अखिल भारतीय सेवा संघ ने किया शहीद उद्यम सिंह को याद

पेटवाड़ मामले में 36 दोषियों को कैद व जुर्माना, जुर्माना न भरने पर काटनी होगी अतिरिक्त कैद

9 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम