हिसार

अफसरों की मनमानी व राजनीतिक खींचतान से विकास कार्य ठप : रेनुका

हिसार,
विधायक रेनुका बिश्नोई ने कहा है कि हांसी नगर परिषद में विकास कार्यों के लिए खजाना लबालब भरा पड़ा है। इसके बावजूद अफसरों की मनमानी व नगर परिषद में राजनीतिक खींचतान के चलते परिषद के बिजली के बिल तक समय पर नहीं भरे जा रहे हैं। नगर परिषद की आपसी खींचतान का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार से उन्होंने नगर परिषद में जमा राशी समय पर खर्च करने की मांग की थी, परंतु भाजपा के रवैए से साफ है कि हांसी में विकास कार्यों के प्रति सरकार पूरी तरह से उदासीन है। विधायक ने पार्षदों से अपील की कि आपसी खिंचतान छोड़कर जनप्रतिनिधि होने का धर्म निभाए और मिलकर हांसी शहर का विकास करवाए।

रेनुका बिश्नोई हांसी शहर के विभिन्न क्षेत्रों तथा आधा दर्जन गांवों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रही थी। इस दौरान उन्होंने हलकावासियों की समस्याएं सुनी तथा लोगों के सुख-दुख में शिरकत की। उन्होंने कहा कि गांधी कालोनी, अग्रसेन कालोनी, कृष्णा कालोनी उत्तर नगर, लाल सड़क सहित हांसी शहर के पुरानी आबादी में सीवरेज व पेयजल आपूर्ति व्यवस्था ठप है। पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से दूषित आ रही है तथा जगह-जगह सीवरेज ब्लॉक होने से गलियों मं गंदा पानी फैला हुआ है, जिससे बिमारियां फैल रही हैं। मामले को लेकर सरकार के मंत्रियों से लेकर आला अधिकारियों तक वे बात कर चुकी हैं, परंतु कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विधायक ने कहा कि भाजपा सत्ता मिलते ही चुनावों में किए वायदों को भूल गई और हर वर्ग पर जनविरोधी नीतियां थोप रही हैं। यही कारण है कि आज राज्य के चारों कौनों पर किसान, व्यापारी व कर्मचारी वर्ग अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। किसान व व्यापारी वर्ग पर भाजपा की नीतियों की मार सबसे ज्यादा पड़ी है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को ज्यों का त्यों लागू करने का वादा भाजपा ने किया था। किसानों की मांगों को लेकर अर्ध नग्र होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपा नेताओं को आज किसान हितों से कोई सरोकार नहीं है। हांसी के साथ विकास कार्यों से लेकर हर स्तर पर भेदभाव बरता जा रहा है। प्रशासन एवं सरकार के बीच तालमेल नहीं है, जिस वजह से अधिकारी मनमर्जी से कार्य कर पसी रहे हैं। डिजीटल इंडिया का राग अलापने वाली भाजपा सरकार में छोटे से छोटा कार्य सरकारी विभागों में पंगु कार्यप्रणाली की वजह से अटका पड़ा है, जिस वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। 38 दिनों से हिसार में जिले के किसान नहरी पानी की मांग को लेकर अपना काम-धंधा छोड़कर धरने पर बैठने को मजबूर है। इन किसानों की मांगे मानना तो दूर असंवेदनशील भाजपा नेताओं को किसानों से बात करना भी मुनासिब नहीं समझा। सत्ता के नशे में चूर भाजपा नेताओं को जनभावनाएं नहीं दिख रही, जिसका खामियाजा आने वाले चुनावों में भाजपा को भुगतना पड़ेगा।
रेनुका ने कहा कि हांसी की जनता ने सदैव भजनलाल परिवार का साथ दिया है और पिछले तीन वर्षों में उन्होंने विपक्ष में रहते हुए लगातार सरकार व प्रशासन पर विकास कार्यों के लिए दबाव बनाया है। विधानसभा में भी उन्होंने सरकार से जवाब मांगा है और आने वाले बजट सत्र में भी हांसी के साथ हो रहे भेदभाव पर वे मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों से सवाल करेंगी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है और कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्र में चौ. भजनलाल के समय वाला स्वर्णिम दौर वापिस लेकर आएंगे। इस दौरान रविन्द्र बहार, राहुल मक्कड़, रामनिवास कौशिक, पृथ्वी चैनत, विजय बिश्नोई, सचिन गिरधर, देसराज सरपंच, धर्मपाल शर्मा, विरेन्द्र मोरपुरा, नरेश जांगड़ा, ध्यान सिंह प्रजापति, संदीप नायक, रघुनाथ पिरांवाली, तरूण अग्रवाल, कुलदीप सरसवा आदि उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

किसानों व ग्रामीण डीलरों तक बीज-खाद पहुंचाने के लिए योजना तैयार, अधिकारियों की लगाई जिम्मेदारी

पूर्व वित्तमंत्री प्रो. सम्पत सिंह ने ठुकराई भाजपा राज्य कार्यकारिणी की सदस्यता, जानें भविष्य की राजनीति का गणित

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिक पैदावार व आमदनी के लिए फसल विविधिकरण समय की मांग : डॉ. ए.के. सिंह