भिवानी हरियाणा

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने शहर में निकाला मार्च, लोगों को दिया एकता का परिचय

जीवन आधार न्यूज मोबाइल APP का डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करे।
भिवानी
सोमवार को भिवानी शहर की सड़कों पर एक अलग नजारा था। हाथ में लाठी लिए सैंकड़ों युवा आतंक के खिलाफ कदम से कदम मिल रहे थे। भिवानी में सोमवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने शहर में पथ संचलन निकाला और उन्होंने लोगों को संदेश दिया कि भारतीय समाज आंतकवाद की लड़ाई में संगठित है। किसी प्रकार से भी भारतीय समाज को आतंकवाद से डऱने की जरुरत नहीं है। पथ संचलन में 15 जिलों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

चल रहा है वर्ग कार्यक्रम
भिवानी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का 20 दिन का वर्ग कार्यक्रम चल रहा है। वर्ग में युवाओं को ना केवल हिन्दू समाज के प्राचीन संस्कार दिए जा रहे, बल्कि उनमें ऐसी शारीरिक और मानसिक शक्ति प्रदान की जा रही है जिससे वे समाज के एक प्रमुख हिस्सा बनकर निकले।
कहां तक हुआ संचलन
हलवासियां स्कूल से चलकर संचलन अग्रसेन चौक से होता हुआ नया बाजार तक पहुंचा। नया बाजार से चलकर संचलन हांसी गेट होता हुआ वापिस हलवासियां स्कूल में समाप्त हुआ। कार्यक्रम के वर्ग कार्यवाह प्रदीप ने बताया कि इस संचलन से जिले व समाज के लोगों को एक संदेश देना है कि वे अपने मन के भय को निकाल दे। आतंकवाद की लड़ाई में कोई भारतीय अकेला नहीं है बल्कि संघ का हर कार्यकर्ता भारत माता की रक्षा के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर सकता है।

क्यों करवाया जाता है संचलन

देश का नौजवान भटके नही, इसलिए संघ की स्थापना 1925 में की गई थी। तब से निरंतर युवाओं को संघ में जोडऩे का प्रयास किया जाता है तथा समाज के हर हिस्से को एक साथ लेकर चलने पर बल दिया जाता है। इसी उद्देश्य को लेकर पथ संचलन करवाया जाता है ताकि एकता की भावना जागृत हो सके।

Related posts

स्कूल बस गढ्डे में पलटी, बच्चों को सुरक्षित निकाला बस से

सपना चौधरी का राजनीति में आना किसी भी मायने में उचित नहीं है-नवीन नारू

Jeewan Aadhar Editor Desk

महाराजा अग्रसैन ने गरीबों की मदद करके उन्हें ऊंचा उठाने का काम किया – बजरंग गर्ग