हिसार

सरसों की खरीद को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन, मांग न मानने पर सोमवार को मंडी बंद करने की चेतावनी

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर की अनाज मंडी में हैफड द्वारा सरसों के खरीद केंद्र की स्थापना न करने के खिलाफ अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनीधि मंडल ने आदमपुर के तहसीलदार के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि हिसार जिले में आदमपुर, बरवाला, हांसी, नारनौंद व उकलाना में विकसीत अनाज मंडी है। इसके बाद भी हैफड द्वारा हिसार जिले में केवल हिसार की अनाज मंडी में खरीद केंद्र बनाया गया है। किसनों ने मांग की है कि सरकार बिना देरी किए सभी अनाज मंडियों में खरीद केंद्र की स्थापना करे और किसानों की पूरी फसल खरीदने का ऐलान करे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अखिल भारतीय किसान सभा जिला प्रधान मोलड सिंह आर्य ने कहा कि आदमपुर की अनाज मंडी में काफी बड़ी संख्या में किसान सरसों लेकर आते है। ऐसे में यहां सरकार को स्थाई खरीद केंद्र की स्थापना करनी चाहिए। साथ ही सरकार को अपने नियमों में सुधार करते हुए सरसों खरीद की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 क्विंटल प्रति किसान करनी चाहिए। फर्द की स्थान पर पटवारी की रिपोर्ट के आधार पर सरसों की खरीद की जानी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांग को रविवार तक नहीं माना तो वे सोमवार को मंडी को बंद करके कामकाज को ठप्प कर देंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नई गाड़ी…तेज रफ्तार…जोरदार टक्कर.. 2 दोस्तों की दर्दनाक मौत

किसान दिनेश की कीे शहादत बेकार नहीं जाएगी : दिलबाग हुड्डा

जून में मिले मलेरिया के 12 मामले