हिसार

नागरिक अस्पताल के कैटल कैप्चर में दो मरीजों के फंसे पांव, आफत में रही 20 मिनट तक जान

आदमपुर (अग्रवाल)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

राज्यसभा सांसद डा. सुभाष चंद्रा ने आदमपुर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से नागरिक अस्पताल की इमारत का दुरस्त करवाया है। अस्पताल की चारदिवारी को भी नया बनवाया है। इस दौरान अस्पताल में आवारा पशुओं के रोकथाम के लिए मुख्यगेट पर कैटल कैप्चर लगवाया गया। लेकिन यह कैटल कैप्चर अब आवारा पशुओं के स्थान पर यहां आने वाले मरीजों के लिए आफत बन गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मंगलवार को अस्पताल में आए मरीजों में एक महिला और एक पुरुष जब इस कैटल कैप्चर से बाहर निकलने लगे तो फिसलकर गिर गए। इस दौरान दोनों की एक—एक टांग कैटल कैप्चर में फंस गई। दोनों को निकालने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। काफी मशक्कत के बाद भी जब दोनों की टांग कैटल कैप्चर से नहीं निकाली जा सकी तो लोहे का मोटा संबल लाकर कैटल कैप्चर की पाइपों को मोड़ने की कोशिश की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिली तो गैस कटर लाकर पाइपों को काटना पड़ा। पाइपों को काटने के बाद बड़ी मुश्किल से दोनों को बाहर निकाला जा सका। इस दौरान दोनों को मामूली चोट भी आई। बताया जा रहा है कि इससे पहले में 4—5 लोग इस तरह के हादसे का शिकार बन चुके है।

वहीं अस्पताल के कार्यकारी एसएमओ डा. द्वारकानाथ ने बताया कि हादसे के दौरान वे मौके पर नहीं थे। वे हिसार नागरिक अस्पताल में सीएमओ की बैठक में आए हुए है। लेकिन उन्हें मामले की सूचना मिली है। दोनों के पांव सुरक्षित निकाल दिए गए है। उन्होंने बताया कि यह रस्ता गाड़ियों और एंबुलेंस के लिए रखा गया है। पैदल आने—जाने वालों के लिए अलग से रास्ता बनाया गया है। लेकिन ये दोनों गलती से इस रस्ते पर आ गए, इसके चलते उन्हें दुर्घटना का शिकार होना पड़ा। उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां पर गार्ड की नियुक्ति की जायेगी, ताकि आगे से इस प्रकार का हादसा ना हो।

वहीं लोगों का कहना है कि ठेकेदार ने कैटल कैप्चर की पाइपों में हद से अधिक गेप छोड़ रखा है। इसके चलते यह हादसा हुआ है। लोगों ने मांग की है कि इस कैटल कैप्चर को हटाकर यहां पर कम गेप की पाइपों का कैटल कैप्चर लगाया जाए, ताकि भविष्य में इसप्रकार के हादसे न हो। लोगों का कहना है कि यदि इस कैटल कैप्चर में कोई गाय या सांड का पांव फंस जाता तो उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता। वहीं कार्यकारी एसएमओ डा. द्वारकानाथ का कहा कि उन्होंने कैटल कैप्चर को ठीक करने के निर्देश दे दिए है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर : 10वीं की छात्रा से दुष्कर्म, भाई को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

Jeewan Aadhar Editor Desk

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाएं देने के लिए भ्रमण पास के लिए सरल पोर्टल पर कर सकते ऑनलाइन आवेदन

आदमपुर के 5 छात्रों ने बनाई सौलर ट्राई-रिक्शा

Jeewan Aadhar Editor Desk