हिसार

गांधी..कलाम..नेहरु..रानी लक्ष्मीबाई..सब आए शांति निकेतन स्कूल में

आदमपुर (अग्रवाल)
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, चाचा नेहरु, डा.कलाम, रानी लक्ष्मी बाई..ये सब बाल दिवस के अवसर पर शांति निकेतन स्कूल में पहुंचे। बाल दिवस के अवसर पर छोटे बच्चों के लिए आयोजित फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता ने सबका मन मोह लिया। छोटे बच्चे बड़ा संदेश लेकर भगवान के विभिन्न अवतारों के साथ ही टीचर, स्टूडेंट, किसान, फौजी, स्पाईडर मैन, सुपर मैन, डाॅक्टर, दुल्हन, अखबार, पत्नी पीड़ित पति, परी, रानी लक्ष्मीबाई आदि मनमोहक रुपों में मंच पर दिखाई दिए।

इस मौके पर अध्यापक नरेश कौशल ने कुशल मंच संचालन किया। संगीत अध्यापक जोगिन्दर और सागर ने बच्चों के साथ मिलकर संगीत के तराने छेड़े तो सारा वातावरण संगीतमय हो गया।
कक्षा 6 के विद्यार्थियों के लिए म्जूजिकल चेयर स्पर्धा का आयोजन हुआ। संगीत की धुन के साथ साथ धैर्य और चतुराई का प्रयोग करते हुए अपनी कुर्सी पर नजर जमाए रखना जीत के लिए आवश्यक होता है। अध्यापक मनोज शास्त्री, मोनू शास्त्री, सुभाष और आत्माराम, पूजा छाबड़ा ने बच्चों का सहयोग किया। इस अवसर पर प्राचार्य राजेंद्र कुमार ने बाल दिवस से जुड़े अनेक प्ररेणादायक किस्से बच्चों को सुनाए।

कक्षा 9 व 12 के लिए आज विज्ञान प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने विज्ञान के विभिन्न पहलूओं से जुड़े सवालों के जवाब दिए और अंक हासिल किए। इसमें विज्ञान अध्यापक संदीप, अजय, कुलदीप और कविता ने बच्चों की सहायता की।

चेयरमैन पपेन्द्र ज्याणी, सुनीता ज्याणी और वाईस चैयरमैन डा. युद्धवीर बैनिवाल ने भी इस अवसर पर अपनी बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु को बच्चे अत्यंत प्रिय थे। वे कहते थे कि बच्चे देश का भविष्य हैं, इनका मन अत्यंत कोमल होता है और कोमल मन में लगी चोट जीवनपर्यंत दुःख देती है। अतः हमें बच्चों को विशेश रुप से ध्यान रखना चाहिए।

फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में ध्रुवी, पुष्प, पीहू, तनिका व दक्ष ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। एंजल, जीवांश, मोक्ष, दिनेश, अनिकेत, छवि व अनमोल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जब​कि निकिता, अरमान, महक, आयशा, भविष्य, गुंजन व सृष्टि ने तृतीय प्राप्त किया।

म्जूजिकल चेयर प्रतियोगिता में अंकुश, मोहित गर्ग, दीपक, जया, जैस्मिन व गरिमा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। गौरव, मोहित बेरवाल, अंजली, सुमित, दिनेश व शिवा ने द्वितीय स्थान तथा सोनल, अंबर, हर्षिता, रीना, किरण व देवेन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हेमामालनी को पछाड़ कर रानी ने मारी बाजी, आदमपुर की बीनू ने बिखेरा अपना जादू

Jeewan Aadhar Editor Desk

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों व प्रबंधों के लिए बैठक 3 को

Jeewan Aadhar Editor Desk

वातावरण एवं ध्वनि प्रदूषण स्वास्थ्य के लिये खतरा, लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करें : आईजी

Jeewan Aadhar Editor Desk