हिसार

सरकार पर जमकर गरजे बजरंग दास गर्ग, 23 से होगी हरियाणा की मंडियों में हड़ताल

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने चेतावनी दी है कि यदि हरियाणा सरकार ने सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं की तो 23 मार्च से प्रदेश की अनाज मंडियों में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारी विरोधी रवैया अपना रही है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अपने आवास पर व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए बजरंग दास गर्ग ने कहा कि मंडी के व्यापारी अनाज के लेन-देन करने पर सिर्फ आढ़त लेता हैं, जबकि सरकारी बैंक 6 घंटे का हैपरंतु मगर आढ़ती का बैंक 24 घंटे खुला रहता है। अगर सरकार ने सरसों की खरीद में आढ़तियों को शामिल नहीं किया तो आढ़ती बर्बाद हो जाएगा। अगर अनाज की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं होती तो सरकार का अनाज मंडी व मार्केट बोर्ड बनाने का कोई औचित्य नहीं है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार अपने निजी स्वार्थ के लिए व्यापारी व किसानों के बीच खाई खोदने का काम कर रही है, जबकि व्यापारी व किसान का चोली दामन का साथ है जो पहले की तरह हमेशा ही बना रहेगा। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी सरसों बेचने के लिए सरकारी एजेंसियों पर धक्के खाने पड़ रहे हैं। सरसों खरीद में सरकारी एजेंसियां नाजायज मापदंड अपना कर किसानों को परेशान कर रही है। सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से होने पर जहां सरकार को राहत मिलेगी व किसान को अपनी सरसों बेचने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे।
इस बैठक में अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, पूर्व प्रधान संत कुमार सिंगल, बजरंग लाल मुकलानवाले, बजरंग लाल असरावावाले, जगदीश गोदारा, संदीप बिंदल, अशोक गुप्ता, मनीराम अग्रवाल, नरेश सिंगला, निरेंजन लाल गर्ग, भीम सैन बबेजा, राजेंद्र बंसल आदि व्यापारी प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव रखे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जिला मौलिक मुख्याध्यापक एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

हिसार जिले में रहा भारत बंद का व्यापक असर

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोठी फ्रोड मामले में पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी