हिसार

हिसार हादसा: रोडवेज यूनियन मिलेगी एसपी से, चालक को बताया निर्दोष

हिसार,
दुर्जनपुर हादसे के बाद अग्रोहा पुलिस द्वारा फतेहाबाद डिपो के बस चालक पर लापरवाही से बस चलाने का मामला दर्ज के खिलाफ रोडवेज कर्मचारी एकजुट हो गए है। कर्मचारी नेता दलबीर किरमारा ने कहा कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ पूरे रोडवेज विभाग की संवेदना है। पूरा विभाग परमात्मा से दिवंग्त आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिवार को दुख सहने की ताकत प्रदान करने की कामना करता है।

मुख्य बिंदू
—हादसे का मुख्य दोषी टोल कम्पनी और हाइवे अथॉरिटी—किरमारा
— टोल कम्पनी और हाइवे अथॉरिटी दे मृतक परिवारों को मुआवजा।
—हाइवे पर आवारा पशु का आना टोल कम्पनी और हाइवे अथॉरिटी की लापरवाही।
—रोडवेज चालक पर दर्ज केस की डीएसपी से करवाई जाए जांच।

उन्होंने कहा ​लेकिन जिसप्रकार से अग्रोहा पुलिस ने बिना किसी जांच के बस चालक पर मामला दर्ज किया है वह निंदनीय और गैरजिम्मेदाराना है। इसके खिलाफ रोडवेज कर्मचारी यूनियन शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से मिलेगी और मामले की जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी से करवाने की मांग करेगी। श्री किरमारा ने कहा कि हादसा का कारण कार की तेज गति, टायर फटने से कार का असंतुलित होकर रोलिंग से टकरा कर पलटना और फिर डिवाइडर से टकराना है। बस चालक ने हादसे में सुझबुझ का परिचय देते हुए तुरंत ब्रेक ना लगाए होते तो बस पुल से नीचे गिर सकती थी। ऐसी स्थिती में बस में सवार 50 सा​वारियों का बच पाना बेहद मुश्किल होता।
दलबीर किरमारा ने कहा कि अपनी रिपोर्ट में पुलिस ने लिखा है कि कार के आगे आवारा पशु आ गया था, ऐसे में यह केस सीधे—सीधे टोल कम्पनी और हाइवे अथॉरिटी पर बनाता है। हाइवे पर टोल देने का अर्थ है कि बिना किसी रुकावट के लोग अपनी यात्रा करेंगे। ऐसे में रोड के बीच में आवारा पशु आना टोल कम्पनी और हाइवे अथॉरिटी की लापरवाही है। पुलिस को इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पीड़ित परिवार को प्रत्येक सदस्य के 50—50 लाख रुपए मुआवजा दिलवाना चाहिए।

अपना बिजनेस आरंभ करे..महज 60 रुपए लगाकर आप टीम वर्क के बल पर लाखों रुपए का बिजनेस करने के साथ—साथ कार सहित पाए आकर्षक उपहार..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ऑनलाइन माध्यम से दी आहार योजना सॉफ्टवेयर की जानकारी

17 फरवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर ब्राह्मण सभा के प्रधान ओमप्रकाश शर्मा का निधन, शिक्षामंत्री सहित कई नेताओं ने जताया शोक