हिसार

दड़ौली में साधकों ने योग की अनेक क्रियाएं

आदमपुर (अग्रवाल)
पतंजलि योग समिति हिसार के तत्वावधान में गांव दड़ौली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रहे 5 दिवसीय योग शिविर के तीसरे दिन योग प्रचारक गौपुत्र सुनील क्रांतिकारी ने साधकों को योगाभ्यास करवाया। उन्होंने बताया कि कपालभाति, अनुलोम-विलोम, प्राणायम के निरतंर अभ्यास करने से मोटापा, बी.पी., शुगर, थायराइड जैसे रोग स्वत: ठीक हो जाते है। पेट के लिए उतानपादासान, अर्धहलासन, सर्वांगासन, कमर के दर्द के लिए कर्णपीड़ासन, मकरासन, भुजंगासन, शलभासन का सहज अभ्यास करवाया। भारत स्वाभिमान आदमपुर तहसील के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि समिति की ओर से गांव में 1 दिवसीय विद्यालय शिविर, आगंनबाड़ी में आरोग्य सभा का आयोजन करके ग्रामीणों को योग व आयुर्वेद सम्बंधित जानकारियां दी। इस दौरान योगेश, सोनू, भूपसिंह, सोनिया, मोनू, प्रदीप, अनमोल सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

अपना बिजनेस आरंभ करे..महज 60 रुपए लगाकर आप टीम वर्क के बल पर लाखों रुपए का बिजनेस करने के साथ—साथ कार सहित पाए आकर्षक उपहार..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

श्रीकृष्ण प्रणामी स्कूल में महेंदी व करवां सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा के 11 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना

लॉकडाउन तक जरूररतमंद के लिए खाना पैकेट वितरण रसोई का काम जारी रहेगा : बजरंग गर्ग