हिसार

हिसार में पीजीआई की मांग को लेकर जनसंगठनों ने दिया धरना

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
शहर के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने, शहर में पीजीआई के स्तर का अस्पताल बनाने तथा निजी अस्पतालों में चिकित्सकीय सेवाओं को लेेकर बढ़ रहे विवादों को समाप्त करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर आज विभिन्न सामाजिक संगठनों ने शहीद मदनलाल ढ़ींगड़ा चौक पर धरना दिया।
धरने की अध्यक्षता हिसार जनसंघर्ष समिति के अध्यक्ष गौतम सरदाना ने की। उन्होंनेे कहा कि शहर भले ही मेडिकल हब बन चुका हैै, मगर शहर में कुछ निजी अस्पताल संचालक रोगी के उपचार के नाम पर अनाप-शनाप तरीके से पैसा वसूलते हैं। अस्पताल में दाखिल होने के बाद अलग-अलग तरीकेे के चार्ज लगा दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति अस्पताल में दाखिल हो गया है और उस अस्पताल का चिकित्सक अपनी विजिट के पैसे अलग से लेता है, जोकि तर्कहीन है। उन्होंने कहा कि शहर में पीजीआई के लेवल का अस्पताल बनना चाहिए। सेक्टर-16,17 में अस्पताल के लिए निर्धारित जमीन पर सरकारी अस्पताल बनाया जाए। वहीं सेेक्टर-1,4 मेें खुले अर्बन हेल्थ सेंटर में स्वास्थ्य एवं चिकित्सकीय सेवाओं को सुचारू किया जाए, ताकि उस क्षेत्र के लोगों को शहर मेें आने की जरूरत ही न पड़े।
धरने पर उपस्थित रहे अनिल शर्मा ने कहा कि सरकार सिविल अस्पतालों के साथ-साथ सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों के साथ-साथ पूरा स्टाफ, दवाएं और चिकित्सकीय उपकरणों का इंतजाम होना चाहिए। प्रदेश केे हर 10 हजार की आबादी पर अस्पताल अन्यथा स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंनेे कहा कि निजी अस्पताल जो मरीजों के उपचार के नाम पर अनाप-शनाप तरीके से पैसा वसूलते हैं, उनकी सोशल ऑडिट भी अवश्य होनी चाहिए। इसके साथ ही चिकित्सक रोगी के उपचार के लिए दवाई का नाम न लिखकर सॉल्ट लिखें, जिससे रोगी को विशेष दवा कंपनी की बजाए सस्ती दवाओं की उपलब्धता भी हो सकेगी। आज धरने पर आरसी जग्गा, एमएल सहगल, अनिल शर्मा, सर्व कर्मचारी संघ से प्रधान सुरेन्द्र मान, जनवादी महिला समिति से शकुतंला जाखड़, सरोज सैनी, पूर्व पार्षद पंकज दीवान, राजगुरु मार्केट एसोसिएशन के एडवोकेट रवि महत्ता, न्यू राजगुरु मार्केट एसोसिएशन, बिश्नोई मंदिर मार्केट एसोसिएशन के प्रधान राजेन्द्र चुटानी, राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान अक्षय मलिक, नागोरी गेट मार्केट एसोसिएशन से मंगल ढालिया, लक्ष्मी मार्केट एसोसिएशन से अशोक असीजा, रेलवे रोड मार्केट एसोसिएशन से राजीव सरदाना, मुलतानी चौक मार्केट एसोसिएशन से सुरेश कक्कड़, वीएल शर्मा, टीनू आहूजा, सुरेन्द्र बजाज, मनोज मदान, जगन चुघ, सुरेन्द्र सोनी, सुभाष मित्तल, मिल गेट क्षेत्र से सुनील शर्मा, राकेश पंडित, नरेन्द्र नागपाल, भीम मक्कड़, ओम प्रकाश असीजा सहित अनेक संगठनों से जुड़े लोग उपस्थित थेेे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पानीपत फिल्म में महापुरूषों पर टिप्पणी निंदनीय : श्योराण

Jeewan Aadhar Editor Desk

एचएयू के विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिल रहा प्रतिभा निखारने का मौका : कुलपति

सदलपुर में सडक़ हादसे में बाइकर्स की मौत