हरियाणा हिसार

भाजपा दंगा करवाने में माहिर—जहां भी गई दंगा करवाए—केजरीवाल

हिसार,
आम आदमी पार्टी ने हिसार में रैली करके हरियाणा में चुनावों का शंखनाद कर दिया। पुराना राजकीय महाविद्यालय मैदान में उपस्थित भारी भीड़ के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सीएम मनोहर लाल खट्टर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना निशाना बनाया। केजरीवाल ने विकास के नाम पर वोट मांगे और भाजपा को दंगा करवाने में माहिर बताते हुए देश में सम्प्रदायिकता फैलाने वाली पार्टी करार दिया। इस दौरान उन्होंने सरकार की सरसों खरीद की प्रणाली पर भी सवाल खड़े किए।

भाजपा दंगा करवाने में माहिर
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ये पार्टी दंगा करवाने में माहिर है। जहां भी भाजपा जाती है दंगा करवाती है। महाराष्ट्र में मराठा और गैर मराठा के बीच दंगे करवाए। हरियाणा में जाट और गैर जाट में दंगा करवाकर पूरे प्रदेश को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दंगा करवाने में खट्टर और हुड्डा ने मिलकर साजिश रची और पूरे प्रदेश की जनता के दिलों में जहर घोलते हुए जाट और नॉन जाट में खाई खींचकर रख दी। केजरीवाल ने कहा कि आज प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि जब प्रदेश में जाट—नॉन जाट के बीच दंगा आरंभ हुआ तो खट्टर साहब कहां थे? जब व्यापारियों की दुकाने जलाई जा रही थी तो खट्टर साहब मौन क्यों थे? जब प्रदेश में सम्प्रदायिक महौल बना तो खट्टर साहिब खामोश क्यों थे? उन्होंने कहा कि सवाल बहुत है लेकिन दंगा करवाने वालों के पास जवाब नहीं है। जनता इसका जवाब वोट के दम पर देगी।

प्रधानमंत्री सुरक्षित बैंक बताएं
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी देश में जनता का पैसा सबसे अधिक सुरक्षित बैंक में रहता है। लेकिन भाजपा राज में बैंक में भी पैसा सुरक्षित नहीं रहा। ऐसे में प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि देश में सुरक्षित बैंक कौन—सा है? देश की जनता किसा बैंक में अपना पैसा रखे? कौना—सा बैंक जनता के पैसे की रक्षा करने में सक्षम है? देश की जनता को प्रधानमंत्री को बताना होगा कि नीरव मोदी और विजय माल्या को भारत लेकर आ रहे हो? व्यापारियों को कब भारी टैक्स से राहत दिला रहे हो? प्रश्न बहुत है—लेकिन आज प्रधानमंत्री के पास जवाब कुछ नहीं है।

नया हरियाणा बनाना होगा
दिल्ली के सीएम ने रैली में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आम आदमी पार्टी को हरियाणा में चुनाव लड़ना चाहिए? लोगों द्वारा चुनाव लड़ने की स्वीकृति देने पर उन्होंने कहा कि अब नया हरियाणा बनाना होगा। दिल्ली की जनता ने 3 साल पहले कांग्रेस और भाजपा को नकार कर 67 सीट आम आदमी पार्टी को दी। आज वहां सरकारी अस्पताल और सरकारी स्कूलों का स्तर निजी स्कूलों से बेहतर हुआ है। मिडिल क्लास के लोग सरकारी अस्पतालों में उपचार के जाते है और इसी श्रेणी के लोगों के बच्चें सरकारी स्कूलों में पढ़ते है, इसलिए इन दोनों सेवाओं का उन्नत होना बेहद जरुरी है। दिल्ली में आम आदमी सरकार ने इन दोनों सेवाओं प्राथमिकता के तौर को बेहतर किया। उन्होंने कहा कि 1857 की क्रांति की शुरुआत मेरठ से हुई लेकिन इसके बाद हरियाणा में क्रांति का नया अध्याय लिखा गया। अब 3 साल पहले कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ दिल्ली से क्रांति का नया अध्याय आरंभ हुआ है और हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर इस अध्याय को पूर्ण करेगी।

जो मोदी ने नहीं किया वो केजरीवाल करेगा
केजरीवाल ने कहा, मैं कसम खाकर कहता हूं कि हरियाणा में आने वाली सरकार आप की सरकार बनेगी, जो काम पीएम मोदी नहीं कर पाए हैं वो काम केजरीवाल करेगा। 2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी जी ने कहा था स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद वह वादे से मुकर गए। सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने रिपोर्ट दी है कि वह स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं करेंगे। उन्होंने एेसी रिपोर्ट देकर किसानों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कर देश का पहला राज्य हरियाणा होगा और किसानों को फसलों का पूरा दाम मिलेगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली में मजदूरों का वेतन बढ़ाकर 9 हजार से 13500 किया गया है जबकि हरियाणा में साढ़े 8 हजार है, जिसे आप की सरकार में बढ़ाकर साढ़े 13 हजार की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील भी कि आने वाले चुनावों में वे आम आदमी को ही अपना वोट दें।

विकास के लिए आप को दे वोट
केजरीवाल ने कहा कि आज प्रदेश में किसानों का सरसों सरकार नहीं खरीद रही। सरकार उसकी सरसों में नमी का बहाना बनाकर किसानों को सस्ते भाव में सरसों बेचने को मजबूर कर रही है। अरहर की दाल को सरकार नहीं खरीद रही। ये किसान आने वाले चुनाव में इस किसान विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में पहली रैली की है। हिसार में पोल पर लगे पार्टी के पोस्टर नगर निगम के कर्मचारियों ने हटा दिए जबकि भाजपा और कांग्रेस के पोस्टर लगे रहने दिए। पूछने पर निगम के कर्मचारियों का कहना है कि उनके पास ऊपर से आदेश है। मैं भरी सभा में खट्टर सरकार से पूछता हूं कि पोस्टर तो भाजपा सरकार पोल से हटवा सकती है लेकिन आम आदमी पार्टी अब लोगों में दिलों में आ चुकी है—वहां से आप इसे कैसे उतारोगे। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश की जनता दंगा चाहती है..प्रदेश को आग में जलाना चाहती है तो भाजपा को फिर से वोट दे देना। लेकिन यदि प्रदेश में विकास चाहिए, सरकारी अस्पताल चाहिए, सरकारी स्कूल चाहिए और बेहतर सुविधाएं चाहिए तो आम आदमी पार्टी को ही वोट देना।

हिसार में आयोजित की गई हरियाणा बचाओ रैली की झलकियां

–आम आदमी पार्टी द्वारा हिसार में आयोजित की हरियाणा बचाओ रैली टवीटर पर करीब चार घंटे तक एक नंबर पर ट्रैंड करती रही।

–रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल तथा उनके परिवार के अन्य सदस्य पंडाल में आम लोगों के साथ ही बैठे।

–रैली स्थल पर पहुंचे दिल्ली के कई विधायक, पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच की बजाए आम लोगों के बीच में बैठे नजर आए।

–रैली के दौरान आप अध्यक्ष नवीन जयहिंद तथा हरियाणा के नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को हुक्का भेंट किया।

–रैली में भाग लेने के लिए पार्टी कार्यकर्ता ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर हिसार पहुंचे।

–आज आयोजित की गई रैली के माध्यम से आप ने हरियाणा में संभावित प्रत्याशियों को चिन्हित किया। जिन्होंने आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात भी की।

–अरविंद केजरीवाल जैसे ही रैली स्थल पर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने प्रदूषण रहित पटाखे फोडक़र उनका स्वागत किया।

–रैली को लेकर नवीन जयहिंद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। आज उम्मीद से अधिक भीड़ जुटने पर उन्होंने राहत की सांस ली।

–रैली के बाद अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के इंकलाबी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की।

–अरविंद केजरीवाल आज सुबह ही हिसार में पहुंच गए थे। जहां उन्होंने कुछ समय अपने रिश्तेदारों के घर में भी व्यतीत किया।

–गर्मी का मौसम होने के कारण आप के वालंटियर रैली स्थल पर जुटी भीड़ को पानी पिलाने का काम भी कर रहे थे।

–आज आयोजित की गई रैली का खास पहलू यह रहा कि मंच पर नेताओं की बजाए आम कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के साथ बैठे हुए थे।

–रैली के दौरान आप प्रभारी गोपाल राय ने युवाओं को हरियाणा हमारा है, हरियाणा को बचाना है और नंबर वन बनाना है का नारा दिया।

–रैली के दौरान आयोजकों द्वारा पंडाल से थोड़ी दूरी पर स्थित शहीद उधम सिंह को भी श्रद्धांजलि दी गई।

–रैली के दौरान आप अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने हरियाणा का लाल, अरविंद केजरीवाल का नारा दिया।

–रैली में आयोजकों की उम्मीद से अधिक भीड़ जुटने के बाद आयोजकों में खुशी की लहर थी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विवाहिता ने लगाया जेठ उसके परिवार व ननदों पर मकान तोडक़र बेघर करने का आरोप

Jeewan Aadhar Editor Desk

छेडख़ानी की तो पल झपकते ही मिलेगा करारा जवाब

आदमपुर के जवाहर नगर में बनाया कंटेनमैंट व बफर जोन, जांच से पहले व्यक्ति को क्वारटाइंन सैंटर में रखने की हो व्यवस्था

Jeewan Aadhar Editor Desk