फतेहाबाद

ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर डुप्लीकेट सामान बेच लगा रहा था चूना, पुलिस ने धरा

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर कंपनियों का डुप्लीकेट सामान बेचने वाले फतेहाबाद के एक सेलर को बीती रात पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने आज आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं उससे काफी संख्या में खेल का सामान भी बरामद किया गया है। पता चला है कि वह पिछले डेढ़ साल से यह काम कर रहा है।
जानकारी के अनुसार गुडग़ांव की मै. ब्रांड प्रोटेक्टर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सैय्यद मोयुमद्दीन ने पुलिस को शिकायत दी थी कि फतेहाबाद के हुडा सेक्टर 3 निवासी लोकेश नामक व्यक्ति ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर डुप्लीकेट खेल सामान जैसे फुटबॉल, वालीबॉल, कोस्को बॉल, बेडमिंटन रैकेट आदि बेचता है और उसने यहां स्टोर भी बनाया हुआ है। वह फैक्ट्रियों से सामान मंगवाकर उन्हें ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर ब्रांडेड कंपनियों का सामान बताकर बेचता है और मुनाफा कमा रहा है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी को दबोच लिया और उसके खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम 1957 एंड 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।
गौरतलब है कि अकसर लोग साइट पर बिना सेलर की जांच पड़ताल किए ब्रांडेड सामान के चक्कर में नकली सामान खरीद बैठते हेैं या फिर सेलर मोबाइल आदि की बजाए ईंट आदि भेजने की घटनाएं भी काफी सुनने को मिली हैं। इसलिए लोगों को चाहिए कि ऑनलाइन शॉपिंग करते समय साइट पर सेलर रिव्यू अवश्य देखें और ठगी से बचें।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

‘बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा’ को समाज में मिल रहा अभूतपूर्व समर्थन

Jeewan Aadhar Editor Desk

कमेटी का दावा : गांव सिधानी में कैंसर के मामलों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी की बातें निराधार

घर वालों से बिछड़े असम के एक बच्चे को सलामत पहुंचाया उसके घर