हिसार

आदमपुर में भी 5 से शुरू होगी सरसों खरीद

आदमपुर (अग्रवाल)
किसानों की सुविधा के मद्देनजर आदमपुर खरीद केंद्र पर भी 5 अप्रैल से सरसों की खरीद शुरू की जाएगी। उपायुक्त अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर हैफेड ने सरसों खरीद के लिए गांववाइज रोस्टर जारी किया है। इसके अलावा जिला में चार खरीद केंद्रों पर पहले ही सरसों की खरीद की जा रही है।
हैफेड के जिला प्रबंधक अनिल अहलावत ने बताया कि फिलहाल जिला में हिसार, बास, उकलाना व लोहारी राघो खरीद केंद्रों पर सरसों की खरीद की जा रही है। किसानों की सुविधा के मद्देनजर अब सरकार से मंडी आदमपुर में भी किसानों की सरसों खरीदने हेतु नया केंद्र शुरू करने के निर्देश प्राप्त हुए है।
उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार राजस्व विभाग से प्राप्त गिरदावरी के अनुसार मंडी आदमपुर के सभी गांवों के लिए दिन निर्धारित करते हुए नया खरीद रोस्टर जारी किया गया है। लेकिन यदि कोई किसान किसी कारणवश अपनी बारी के दिन सरसों खरीद मंडी में नहीं ला पाता है तो उस सप्ताह के आने वाले शनिवार को वह अपनी फसल मंडी में लाकर बेच सकता है।
उन्होंने बताया कि रोस्टर के तहत 5 अप्रैल को बगला, तेलनवाली, कुतियावाली, 6 अप्रैल को चौधरीवाली, घुड़शाल, मोडाखेड़ा, 9 अप्रैल को दड़ौली, खारा बरवाला, आदमपुर, 10 अप्रैल को चूली बागडिय़ान, चूली कलां, चूली खुर्द, 11 अप्रैल को आदमपुर मंडी, जवाहर नगर, चबरवाल, 12 अप्रैल को कोहली, फ्रांसी, रिसालुखेड़ा, 13 अप्रैल को असरावां, महलसरा, मोठसरा व कालीरावण गांवों के किसानों की सरसों फसल खरीदी जाएगी।
इसी प्रकार 16 अप्रैल को चिकनवास, भाणा, दुर्जनपुर, 17 अप्रैल को कनोह, किराड़ा, किरमारा, सिवानी बोलान, 18 को लाड़वी, जाखोदखेड़ा, जगान, 19 को काजला, मिगनीखेड़ा, सलेमगढ़, 20 अप्रैल को काबरेल, सीसवाल, मोहब्बतपुर, 23 अप्रैल को अग्रोहा, खासा महाजन, मीरपुर व ठसका, 24 अप्रैल को कुलेरी, साबरवास, कुम्हारिया, 25 अप्रैल को खैरमपुर, सदलपुर, 26 अप्रैल को सारंगपुर, भोडिय़ा, ढाणी मोहब्बतपुर, 27 अप्रैल को किशनगढ़, ढाणी सीसवाल तथा 30 अप्रैल को किरोड़ी, नंगथला, संडोल, लांधड़ी व श्यामसुख गांवों के किसानों की सरसों खरीदी जाएगी।
उन्होंने बताया कि जो गांव सहकारी विपणन समिति, हिसार के अंतर्गत आते हैं, उन गांवों के किसान अपनी सुविधा के अनुसार अपनी फसल सहकारी विपणन समिति आदमपुर अथवा हिसार में ला सकते हैं। इसी प्रकार उकलाना सहकारी विपणन समिति के तहत आने वाले गांव सरहेड़ा के किसान अपनी सरसों की फसल 13 अप्रैल को उकलाना सहकारी विपणन समिति में ला सकते हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जमकर बरसे बदरा, हर हिस्सा जलमग्न..कार नाले में गिरी—विडियों देखे

गौशालाओं में प्रति गाय 150 रुपए दे रही है सरकार

त्रासदी के बाद विस्थापितों से नहीं हुआ नैतिक न्याय : अशोक बिश्नोई