हिसार

बिश्नोई सभा ने सलमान को मिली सजा को बताया सच्चाई की जीत

हिसार,
काले हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान को न्यायालय द्वारा दोषी करार कर सजा सुनाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बिश्नोई सभा हिसार ने अदालत के निर्णय का स्वागत किया है। बिश्नोई सभा के प्रधान प्रदीप बैनीवाल ने कहा कि यह सच्चाई की जीत है। बिश्नोई समाज गत 20 वर्षो से हिरण की रक्षार्थ न्यायालय में लड़ाई लड़ रहा था आखिरकर सच्चाई की जीत हुई है। श्री बैनीवाल ने अन्य चार दोषियों को संदेह का लाभ देकर निर्दोष घोषित करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए राजस्थान सरकार से मांग की कि इनके खिलाफ उच्च न्यायलय में अपील की जाए।
ध्यातव्य है कि सलमान खान ने 20 वर्ष पूर्व एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर के कांकाणी गाँव में काले हिरण का शिकार किया था, जिस पर बिश्नोई समाज ने कड़ा एतराज करते हुआ सलमान व इसके सहयोगियों के खिलाफ हिरण शिकार का केस दर्ज करवाया था। तब से बिश्नोई समाज इस केस को न्यायालय में लड़ रहा था।
गौरतलब है कि बिश्नोई समाज धर्म प्रवर्तक गुरु जाम्भोजी के सिद्धांतो का पालन करते हुए वन्य जीवों की आत्मवत् रक्षा करता है तथा इनके लिये बिश्नोइजन अपने प्राणों की आहूति देता रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

12 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

पेट्रोल—डीजल के रेट में हुई बढ़ोत्तरी, जानें हिसार में आज के रेट

28 सितंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk