हिसार

सलमान खान प्रकरण के दोनों गवाह होंगे सम्मानित,बिश्नोई सभा ने बैठक में लिए कई अहम निर्णय

आदमपुर (अग्रवाल)
बिश्नोई सभा हरियाणा की एक बैठक बिश्नोई मंदिर में हिसार सभा प्रधान प्रदीप बैनीवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें बिश्नोई सभा हिसार के अलावा, फतेहाबाद, सिरसा, डबवाली, रतिया, टोहाना, कुरुक्षेत्र, पंचुकला, महासभा शाखा हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, सिरसा, जीव रक्षा सभा, हरियाणा के पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में बहुत ही सार्थक चर्चा सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। बैठक में सलमान खान प्रकरण में आए न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया गया।
बिश्नोई समाज पर आपतिजनक टिप्पणी करने पर अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ रोष प्रकट किया गया तथा निर्णय लिया गया कि मंगलवार को सभी सभाएं उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के लिए शिकायत देंगी। इस प्रकरण के दोनों गवाहों को जन्माष्टमी पर्व पर सम्मानित किया जाएगा। सर्वसम्मति से महासभा से मांग की कि दोनों गवाहों को ‘बिश्नोई भूषण’ की उपाधि से नवाजा जाए।

आदमपुर में घायल वन्य जीवों के लिए चल रहे ट्रीटमैंट सैंटर में सुविधा बढाई जाएगी तथा शीघ्र ही घायल वन्य जीवों को लाने ले जाने के लिए एक एम्बुलैंस का प्रबन्ध किया जाएगा। ऐसा ही एक ट्रीटमैंट सैंटर फतेहाबाद के आसपास खोलने की आवश्यक कार्यवाही के लिए फतेहाबाद बिश्नोई सभा के प्रधान भूपसिंह गोदारा की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया।
डबवाली के आसपास के क्षेत्र में एक ट्रीटमैंट सैंटर खोलने का निर्णय लिया गया। जरूरतमंद मेधावी विद्यार्थियों के लिए छात्रवृति फंड स्थापित करने का निर्णय लिया गया। शीघ्र ही इसके जिला व राज्यस्तर पर संचालन एवं स्थाई फंड व्यवस्था के लिए अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बैठक में सभी ने इस बात पर बल दिया कि समाज में अच्छे शिक्षण संस्थान स्थापित किए जाए। इस बारे अध्ययन करके एक परियोजना तैयार करने के लिए प्राचार्य डा.गुरदयाल सिंह भादू की अध्यक्षता में शिक्षाविदें की एक समिति का गठन किया गया। यह समिति बिश्नोई समाज (सभाओं व मंदिरों) के पास उपलब्ध साधनों-संसाधनों, आय, भूमि, भवन आदि का आंकलन करके इस संभावना पर विचार करेगी कि कहां-कहां, कैसे-कैसे शिक्षण संस्थान स्थापित किए जा सकते। फिर उस रिपोर्ट को समाज व हरियाणा बिश्नोई सभाओं के सम्मुख रखकर कोई निर्णय लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत
बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ बिश्नोई समाज ने मोर्चा खोल दिया है। अभिनेत्री द्वारा दिए गए विवादस्पद बयान पर कार्रवाई की मांग को लेकर बिश्नोई समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक और हिसार पुलिस अधीक्षक को फैक्स के माध्यम से अपनी शिकायत भेजी है। अभिनेत्री के इस कथन के बाद जीव रक्षा समिति के कृष्णलाल काकड़, कृष्ण राड़, विनोद मलापुर, पंचायत समिति सदस्य नरषोत्तम मेजर, संजय बांगड़वा ने कहा कि अभिनेत्री कुनिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रस्ताव पास जाएगा।
इस दौरान जीव रक्षक विनोद बिश्नोई फौजी ने बताया कि सलमान प्रकरण पर एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान 7 अप्रैल को सुबह बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका ने बिश्नोई समाज के बारे में कहां की ‘बिश्नोई समाज खुद जानवरों का शिकार करता है और उनका मांस खाता है’। फौजी ने कहा कि बिश्नोई समाज का मुख्य धर्म ही जानवरों और पर्यावरण की रक्षा करना है। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका द्वारा डिबेट के दौरान बिश्नोई समाज के बारे में कही गई बातें अपमानजनक हैं और इससे बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

10 साल बाद कैंची चौक से रायपुर रोड का कार्याकल्प करवाने की शुरूआत होने पर पार्षदों ने मेयर का जताया आभार

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोटरी क्लब हिसार ने सेवक सभा अस्पताल को भेंट की तीन हाईफ्लो ऑक्सीजन थैरेपी मशीनें

सम्मान : हरियाणा के गौरव गौतम भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त