हरियाणा हिसार

निजी प्रकाशन की किताबें लगाकर अभिभावाकों को लूटने वालों स्कूलों पर होगी सोमवार से कार्रवाई—डा.जगबीर सिंह

हिसार,
निजी स्कूल द्वारा हर बार सत्र के आरंभ होते ही निजी प्रकाशन की महंगी किताबें लगाकर अभिभावकों को चूना लगाने की शिकायतें आम बात हो गई है। प्रदेश का हर अभिभावक इस बारे में सरकार को कोसता नजर आता है कि सरकार इन स्कूलों पर शिकंजा नहीं कसती। लेकिन इस बार ऐसे अभिभावकों की फरियाद हरियाणा शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने सुन ली है। सोमवार से शिक्षा बोर्ड की टीम प्रदेश भर में स्कूलों में छापेमारी का अभियान चलाने जा रही है।
इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने बताया किे निजी हो या सरकारी स्कूल हो, सभी को शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी पुस्तकें पढ़ानी अनिवार्य है। इसकी अनदेखी करके निजी प्रकाशन की पुस्तकें पढ़ाने वाले स्कूल नियमों की अवहेलना करते है। ऐसी अवहेलना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि इस बारे में हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने स्पेशल फ्लाइंग का गठन किया है। सचिव व चेयरमैन की अध्यक्षता वाली ये फ्लाइंग सोमवार से स्कूलों में छापेमारी आरंभ करेगी। जिस भी स्कूल में कोई खामी मिलेगी—उसके खिलाफ नियमानुसार कड़ी कर्रवाई अमल में लाई जायेगी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जलघर की सफाई के नाम पर की जा रही मात्र खानापूर्ति : राजेश हिन्दुस्तानी

कर्मचारी नेता वीएल शर्मा लड़ेंगे मेयर पद का चुनाव

कोरोना पॉजिटिव हिसार से दिल्ली गया शादी में शामिल होने, स्वास्थ विभाग ने दिल्ली में रिश्तेदार को दी सूचना, तुरंत आइसोलेट करने के आदेश