फतेहाबाद

भूना पुलिस की बहादुरी के एसपी..डीएसपी और किसान हुए कायल

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

किसान कश्मीर सिंह की जुबानी भूना पुलिस की साहसिक कहानी सुनने के बाद ये दृश्य देखकर हर कोई आज हरियाणा पुलिस को सलाम कर रहा है..भूना पुलिस की इस बहादूरी ने कश्मीर सिंह और उसके पड़ोसियों की सैंकड़ों एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल को जान पर खेलकर बचा ली..आज कूलां के किसानों की आंखों में पुलिस के लिए काफी सम्मान देखने को मिल रहा है..।

क्या बोले कश्मीर सिंह​
किसान कश्मीर सिंह ने पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा कि उसकी काफी फसल को पुलिस टीम ने जलने से बचा लिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर पेड़ की हरी टहनियों और पौधों की मदद से आग को बुझाने के लिए आग के बीच कूद गए और पुलिसकर्मियों को देखकर फिर लोगो ने आग बुझाने में भी मदद की। करीब 12 एकड़ में फसल जाली लेकिन बाकी करीब 100 एकड़ फसल आग से बच गई। किसान कश्मीर ने बताया कि उनसे जमीन ठेके पर लेकर गेहूं बिजाई की हुई थी और समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो शायद उसकी सारी फसल जल जाती। मदद के लिए उस पुलिस प्रशासन का बहुत शुक्रगुजार हूं।

एसपी ने किया सबको सम्मानित
भूना पुलिस की इस बाहदूरी पर एसपी को काफी नाज है..उन्होंने भूना पुलिस की टीम और आग को बुझाने में पुलिस की मदद करने वाले ग्रामीणों को सम्मानित किया..इस दौरान सभी को प्रशंसा पत्र और नगद राशि देकर सम्मानित किया गया। एसपी ने बहादूर टीम की काफी प्रशंसा की।

क्या बोले भूना थाना प्रभारी
आग बुझाने वाली टीम में शामिल रहे भूना थाना के एसएचओ रमेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार शाम को वह पुलिस टीम के साथ लहरिया गांव की तरफ एक केस में रेड करने के लिए गए हुए थे। रेड करने के बाद जब वे वापिस लौट रहे थे तो इस दौरान उन्हें रास्ते में खेतों में आग लगी हुई दिखी। जब मौके पर जाकर देखा तो गेहूं की फसल में आग लगी हुई थी और फिर वह और उनकी पुलिस टीम के जवान आग बुझाने में जुट गए। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची लेकिन तकनीकी कारण के चलते उसका उपयोग नहीं हो सका। इसके बाद अपनी पुलिस टीम के जवानों के साथ उन्होंने हरे पेड़ की टहनियों और पौधों की मदद से आग बुझाना शुरू किया। आग बुझाने की इस कोशिश को देखकर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर आ गए औए आग बुझाने में मदद करने लगे जिसके बाद सबने मिलकर आग को आगे बढ़ने से रोक लिया और थोड़ी दूर में ही आग पर काबू पा लिया।

क्या बोले डीएसपी रविंद्र तोमर
डीएसपी रविंद्र तोमर ने बताया कि पुलिस जवानों का ये हौंसला अन्य पुलिस कर्मियों के लिए प्रेरणा देने वाला है। जिन पुलिस कर्मियों ने भूना इलाके में फसल को जलने से बचाया उन सभी पुलिस कर्मियों को डीजीपी हरियाणा की तरफ से 10-10 हजार रुपए का नकद इनाम और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

रेप आरोपी को आज बनना था दूल्हा..मामले का पता चलते ही वधू पक्ष ने तोड़ दिया रिश्ता

सीएम के राहगिरी कार्यक्रम पर विधायक ने उठाये सवाल, कार्यक्रम को बताया समय का दुरुपयोग

चला था युवाओं को बरबाद करने..पुलिस ने धर—दबोचा तो खुले राज

Jeewan Aadhar Editor Desk