फतेहाबाद

अब शहर पर होगी प्रशासन की तीसरी आंख,जिला प्रशासन ने शहर में सीसीटीवी कैमरें लगाने की योजना बनाई

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
फतेहाबाद शहर में हो रही हर प्रकार की गतिविधि तथा यातायात और कानून व्यवस्था अब जिला प्रशासन को पल-पल की जानकारी मिलती रहेगी। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों का चालान भी ई-चालान से होगा। इसके लिए प्रशासन शहर में उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरें लगा रहा है। इस विषय में उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक बैठक हुई और बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शहर फतेहाबाद और टोहाना में उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरें लगाए जाएंगे।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरें खरीदें जो वायरलेस हो तथा सभी सुरक्षा मानदंडों को पूरा करते हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक्सपर्ट की राय ली जाए कि कौन से कैमरे एनआईसी सॉफ्टवेयर से अटैच हो सकेंगे। तकनीकी एक्सपर्ट की रिपोर्ट अनुसार ही कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में परेशानी का सामना न करना पड़े। फतेहाबाद शहर में जिन 12 स्थानों का चयन किया गया है जहां ये उच्च क्वालिटी के कैमरें लगाए जाने हैं, उन स्थानों का पुलिस और नगर परिषद विभाग पुन: निरीक्षण कर लें और यह सुनिश्चित कर लें कि इन जगहों पर सीसीटीवी कैमरें लगाए जाने के बाद कितना एरिया कवर हो जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि कैमरे इस प्रकार के सुरक्षा मानदंडों को पूर्ण करते हों और उनकी गुणवत्ता ऐसी हो की वाहनों के नंबर प्लेट भी रात को स्पष्ट नजर आएं। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद और टोहाना नगर परिषद इसमें आगामी कार्यवाही करे। डॉ हरदीप सिंह ने बताया कि दोनों शहर में सवा करोड़ रुपये सीसीटीवी कैमरों पर खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने पुलिस विभाग से कहा कि इन सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम अपने पास रखे। ई-चालान में इन कैमरों का प्रयोग होना है इसलिए पुलिस विभगा इस पर विशेष निगरानी भी रखेगा। उपायुक्त ने बताया कि शहर में सीसीटीवी कैमरें लग जाने के बाद शहर की पूरी गतिविधि लाईव प्रशासन के पास रहेगी। किसी भी प्रकार की घटना और अनहोनी होने की सूचना तुरंत मिलेगी वहीं उस संबंधित घटना का रिकॉर्ड भी प्रशासन के पास सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरें शहर की सुरक्षा और चाकचौबंध में कारगर साबित होंगे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ जेके आभीर, उपमंडलाधीश सरजीत नैन, सतबीर जांगु, देवीलाल सिहाग, डीएसपी रविंद्र तोमर, जगदीश काजला, सीएमजीजीए सुश्री अंजू आर्य, ईओ नगर परिषद अमन ढांडा, प्रदीप हुड्डा भी मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जिलाधीश ने आदेश जारी कर निजी हस्पतालों के 25 प्रतिशत भवन रिजर्व किए

नशेड़ियों ने किया पुलिसकर्मियों पर हमला, 2 गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों की एकता व दुष्यंत चौटाला की मेहनत रंग लाई, अब धान बो सकेंगे किसान : रेखा शाक्य