हिसार

थर्मल प्लांट मृतकों को 20-20 लाख, घायलों को 10-10 लाख की सहायता मिलेगी : पंवार

बरवाला,
परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने घोषणा की कि गांव खेदड़ स्थित राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट में 8 मई को हुए हादसे के तीनों मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, तीनों घायलों को 10-10 लाख रुपये की सहायता तथा सभी के परिवार के एक-एक सदस्य को एचपीजीसीएल में नौकरी दी जाएगी। हादसे के कारणों और इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका की जांच के लिए मुख्यालय के डीएसपी, एक इंस्पेक्टर तथा एक सब इंस्पेक्टर को शामिल करते हुए एसआईटी गठित कर दी गई है। इसके अलावा प्लांट के एसई, एक्सईएन व एसडीओ को चार्जशीट करते हुए उनका तबादला किया जाएगा।

मुख्यबिंदू
*परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार की घोषणा के बाद हुआ मृतकों का अंतिम संस्कार
*एसआईटी करेगी दुर्घटना के कारणों व दोषियों की भूमिका की जांच
*घायलों का सरकार द्वारा करवाया जाएगा नि:शुल्क उपचार

श्री पंवार ने घोषणा की कि झुलसे हुए पीडि़तों का उचित उपचार सरकार द्वारा करवाया जाएगा। परिवहन मंत्री ने यह बात आज गांव खेदड़ स्थित थर्मल पावर प्लांट के पीडि़त परिवारों व ग्रामीणों से बात करते हुए कही। उनकी घोषणाओं से सहमत होने के बाद गांव के शमशान घाट में मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस अवसर पर उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, पूर्व मंत्री प्रो. छत्तरपाल सिंह, पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी भी मौजूद थे।

ग्रामीणों के बीच परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि यह हादसा बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और हमारी पूरी सहानुभूति पीडि़त परिवारों के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिवार को सरकार की ओर से 17.5 लाख रुपये तथा घायल को 7.5 लाख रुपये नकद दिए जाएंगे। इसके अलावा सभी छह पीडि़त परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा विभागीय योजना के तहत ढाई-ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी छह परिवारों के एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी। घायलों का सरकार की ओर से उचित उपचार करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो घायल पुलिस में अपने बयान दर्ज करवाना चाहेगा उसके 161-164 के तहत बयान दर्ज करवाए जाएंगे। हादसे के जिम्मेदार अधिकारियों की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। अधिकारी जांच को प्रभावित न कर सकें और ग्रामीणों द्वारा की जा रही मांग के आधार पर प्लांट के एसई, एक्सईएन व एसडीओ को चार्जशीट करते हुए उनका यहां से तबादला किया जाएगा। परिवहन मंत्री के आश्वासन के बाद मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।
परिवहन मंत्री ने मृतक कर्मचारियों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार और प्रशासन पूरी तरह से पीडि़त परिवारों के साथ है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्हें भरोसा दिलाया कि हादसे के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, फिर चाहे वह किसी भी स्तर का अधिकारी या प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हो।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस अवसर पर विधायक अनूप धानक, श्रम विभाग के चेयरमैन रमेश बल्हारा, एसडीएम पृथ्वी सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, जिला महामंत्री आशा रानी खेदड़, चेयरमैन जोगीराम सिहाग, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, सीमा गैबीपुर, मार्केट कमेटी चेयरमैन रणधीर धीरू, जोगीराम खेदड़, शीला भ्याण, धर्मवीर गोयत, पाबड़ा सरपंच राजेश ढिल्लों, रणधीर सिंह नैन, गांव के पूर्व सरपंच राजेश सोनी, ब्रह्मप्रकाश, कलीराम, मा. गुलाब सिंह व पंडित दयानंद सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कृषि क्षेत्र में नैनो यूरिया का प्रयोग एक क्रांतिकारी कदम : प्रोफेसर बीआर कांबोज

लॉकडाऊन खुलने तक जारी रहेगा जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने का कार्य : संजय चौहान

किसान सभा का उपायुक्त कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना सातवें दिन भी जारी