हिसार

कृषिमंत्री ने नायक समाज के गौरवशाली इतिहास की गाथा गाई तो समाज ने भाजपा को वोट देने का किया वायदा

हिसार,
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि नायक समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है और इस वीर कौम ने अपने पूर्वजों के पराक्रम को आगे बढ़ाते हुए समाज में अपना अलग स्थान बनाया है। कृषि मंत्री ओपी धनखड़ आज पंचायत भवन में नायक समाज सम्मान दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजन को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश सरकार द्वारा 9 मई 2016 को नायक समाज को अनुसूचित जाति श्रेणी में शामिल करने के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम में समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने सरकार का आभार व्यक्त करते हुए आगामी चुनावों में भाजपा का साथ देने की घोषणा की।

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। कृषि मंत्री ने समाज के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस दौरान विधायक डॉ. कमल गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, भाजपा प्रदेश मंत्री कर्णसिंह रानौलिया, जिला महामंत्री सुजीत कुमार, अखिल भारतीय नायक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दलीप सिंह बेधड़क व प्रदेशाध्यक्ष हरभगवान सिंह भी मौजूद थे।

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि तरक्की करने वाले व्यक्ति को समाज का नायक कहा जाता है लेकिन आप तो सभी नायक हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों द्वारा दिए गए नायक नाम को सार्थक करने का संकल्प मन में रखो और पूरे समाज की बेहतरी के लिए मिलकर काम करें। जो कौम अपने पूर्वजों और गौरवशाली इतिहास को याद रखती है, वह निरंतर आगे बढ़ती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे साकारात्मक मानसिकता रखें। आपको कोई चीज रोक नहीं सकती, यह मान लेने से हम वहां पहुंच सकते हैं जहां पहुंचना चाहते हैं। जैसी हमारी मानसिकता होती है, वैसी ही परिस्थितियां हो जाती है, इसलिए हमेशा बड़ा ध्येय लेकर चलें और अपने लक्ष्य के अनुरूप आगे बढ़त चलें।

उन्होंने नायक समाज द्वारा हिसार व कुरुक्षेत्र में धर्मशाला बनवाने की मांग पर कहा कि समाज की हर मांग और कार्य में सहयोग के लिए मैं हमेशा आपके साथ हूं। जब भी धर्मशाला का निर्माण शुरू होगा तो पहले 11 लाख रुपये मैं दूंगा। समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग पर उन्होंने कहा कि आप पुरुषार्थ और परिश्रम दिखाएं, आपको टिकट जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने दो वर्ष पहले नायक समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की बरसों पुरानी मांग को पूरा करके इस समाज के आगे बढऩे का मार्ग प्रशस्त किया है।

विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के मंत्र के अनुरूप समाज के गरीब व अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आज देश ने ऐसे व्यक्ति को प्रधानमंत्री चुना है जिसने प्रधानमंत्री के घर जन्म नहीं लिया बल्कि एक पिछड़े परिवार में पैदा होकर ट्रेन में चाय बेचकर अपना बचपन बिताया। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीब की बेटी के लिए चलाई जा रही विवाह शगुन योजना, जनधन खाता योजना, उज्ज्वला योजना, सड़कों का निर्माण, नौकरियों में पारदर्शिता जैसी कई योजनाओं व महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी उपस्थितजन को दी।

नायक समाज के राष्ट्रीय समन्वयक जगदीश राय नरवाना, एडवोकेट जयमल सिंह, एडवोकेट राय सिंह, मा. जिलेसिंह व सुभाष सीसवाल सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि इस समाज को आगे बढ़ाने के लिए जो कार्य वर्तमान सरकार ने किए हैं वह पिछले 60 साल में किसी पार्टी अथवा सरकार ने नहीं किए। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज नायक समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करवाने की लड़ाई लड़ते-लड़ते शहीद हो गए। वर्तमान सरकार ने इस समाज की सुध ली है और हरियाणा विमुक्त घुमंतु जाति कल्याण बोर्ड का गठन किया। हम किसी दल या पार्टी से नहीं, बल्कि विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा से जुड़े हैं।

इस अवसर पर चेयरमैन सुखबीर डूडी, अशोक माजरा, घोलू उर्फ लक्ष्मीनारायण गुर्जर, सुदेश चौधरी, डीडीपीओ अशवीर सिंह, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधु, डॉ. सुल्तान सिंह, कृष्ण सरसाना, गोधूराम, इंद्र सिंह, प्रो. रामभगत, जितेंद्र आर्य, सुभाष सीसवाल, महेंद्र सदलपुर, मा. जिलेसिंह, संदीप गंगवा, मा. ऋषि कुमार, मा. कृष्ण कुमार, रायसिंह, राजकुमार सरपंच व अनूप न्याणा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लगातार फ्री चल रहे हिसार जिले के चारों टोल, गरजे किसान

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजरंग गर्ग ने जताया वाजपेयी के निधन पर शोक

कोरोना के चलते सार्वजनिक नहीं, ऑनलाइन होगा योग कार्यक्रम : उपायुक्त