हिसार

गांव आदमपुर में उठी अलग पंचायत की मांग, बड़ा गांव होने के कारण नहीं हो पाता समान रुप से विकास

आदमपुर (अग्रवाल)
खंड के बड़े गांव आदमपुर में अलग पंचायत की मांग को लेकर ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मण्डल बीडीपीओ जयपाल तंवर से खण्ड कार्यालय में मिला। गांव निवासी पूर्व पंच रामकुमार ज्याणी ने सीएम विंडो में प्रार्थनापत्र देकर कहा कि गांव की जनसंख्या दस हजार से ज्यादा है और छह हजार मतदाता है। गांव में दो पाने है जिन्हें पश्चमी पाना व पूर्वी पाना के नाम से जाना जाता है। बड़ी पंचायत होने के कारण विकास कार्य ठीक से नहीं हो पाते व सरपंच भी दोनों पानो में ग्रांट का समान वितरण नहीं कर पाते।
इस कारण हुए असमान विकास से लोगों में असंतोष बढ़ जाता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग कि अधिकारियों को आदेश देकर दोनों पाना की अलग पंचायत की प्रक्रिया शुरू की जावे। प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए बीडीपीओ जयपाल तंवर ने याचिकाकर्ता को कार्यालय बुलाया उनके साथ पहुंचे बिश्नोई सभा आदमपुर के प्रधान कैलाश ज्याणी, सचिव कृष्ण बैनीवाल, सूबेदार नंदराम सिंवर, दुल्हाराम भाटी, नरसीराम ज्याणी, अविनाश गोदारा, सुरेन्द्र,भाल सिंह बैनीवाल, सुधीर काकड़, पृथ्वसिंह गिला, कृपाराम ज्याणी, रामकुमार काकड़, ओमप्रकाश खीचड़, मास्टर ओमप्रकाश, मायाराम ज्याणी, दारा सिंह गिल्ला, सुभाष ज्याणी, सरपंच अंतरसिंह ज्याणी, ब्लॉक समिति सदस्य व अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष नरषोतम मेजर आदि ने इस बाबत बात की।
बीडीपीओ तंवर ने कहा कि अगली ग्रामसभा की बैठक में अलग पंचायत का प्रस्ताव पास करके पंचायत विभाग को भेजें। हम उस पर तुरन्त कारवाही करेंगे व उच्चाधिकारियों के पास भजेंगे। ग्रामीणों ने भी कहा कि ग्राम सभा के बैठक से पहले गांव की छत्तीस बिरादरी से विचार-विमर्श करके अलग पँचायत हेतु आमराय बना ली जाएगी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कुटुम्ब उत्सव के रूप में मनाएं भगवान परशुराम जयंती : एडवोकेट मनोज चन्द्रवंशी

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर गांव में बरसाती पानी का कहर, नरमा-मूंग की फसल तबाह

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिलाएं किसी भी क्षेत्र में नहीं है कम, मजबूत होकर लें जिंदगी के फैसले : संतोष कुमारी

Jeewan Aadhar Editor Desk