फतेहाबाद

उपायुक्त बोले, जबरदस्ती तरीके से सप्लाई बाधित करने वालों के खिलाफ प्रशासन दिखाएगा सख्ती

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने किसान और व्यापारी संगठनों से अपील की है कि वे शांति व भाईचारा बनाए रखें। किसी भी प्रकार का कोई टकराव न करें। लोग कानून व्यवस्था रखे और जोर जबरदस्ती किसी के साथ न की जाए। उपायुक्त शनिवार को किसान यूनियन द्वारा गांव बंद आह्वान के मसले पर लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में किसान यूनियन, सब्जी मंडी एसोसिएशन और दुग्ध डेयरी एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

डॉ हरदीप सिंह ने कहा कि समाज में भाईचारा और सौहार्द बना रहे, इसके लिए सभी यूनियन और लोग आपस में मिलकर काम करे। प्रशासन की पैनी नजर सारी गतिविधि पर है, उपद्रवियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जोर जबरदस्ती तरीके से अगर किसी प्रकार की आपूर्ति को बाधित करने का प्रयास किया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यूनियन नेताओं से कहा कि अगर कोई स्वेच्छा से दुग्ध और सब्जी की सप्लाई गांव से देना चाहते हैं तो प्रशासन उन्हें पुलिस सुरक्षा भी मुहैया करवाएगी। जबरदस्ती तरीके से सप्लाई को बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अभी जिला में स्थिति सामान्य है और सभी नागरिकों का सहयोग भी मिल रहा है।
उपायुक्त ने सभी उपमंडलाधीश और खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे सब्जी व दूध के कीमतों पर भी नजर रखें। इसके अलावा मिलावट व जमाखोरों पर कानूनी कार्यवाही करे। उन्होंने कहा कि प्राय: देखने में आ जाता है कि ऐसी स्थिति में जमाखोर भंडार कर लेते हैं और बाजार में चीजों की कीमतें बढ़ा देते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त रवैया अपनाएगा। उन्होंने किसान यूनियन से भी अपील की है कि वे अपनी बात शांतिपूर्ण तरीके से रखे। किसी के साथ धक्कामुस्ती न करे। कानूनी व्यवस्था भंग होने पर प्रशासन कार्रवाई करेगा।

किसान यूनियन के नेताओं ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया कि यूनियन जिला में कानून व्यवस्था और भाईचारा बनाए रखेगी। उनकी मांग देश स्तर पर है और वे अपना भाईचारा खराब नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यूनियन की मांग है कि सब्जी और दूध के एमएसपी निर्धारित किए जाए और किसानों को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के हिसाब से फायदा मिले। इसके लिए वे बंद का आह्वान कर रहे हैं। इस बंद में किसी के साथ कोई भी जबरदस्ती नहीं की जाएगी। दूध और सब्जी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रशासन को कहा कि वे टकराव नहीं चाहते हैं। गांव से किसान अगर उन्हें दूध और सब्जी देते हैं तो उनकी सप्लाई शहर तक सुनिश्चित करवाई जाए। इस पर उपायुक्त ने उन्हें आश्वस्त किया कि जबरदस्ती तरीके से आपूर्ति बाधित नहीं होने दी जाएगी। जरूरत के अनुसार सुरक्षा भी मुहैया करवाई जाएगी।

बैठक में एसडीएम सतबीर जांगु, डीडीपीओ अनुभव मेहता, तहसीलदार नवजोत कौर, बीडीपीओ सोमबीर कादियान, फूड इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह, इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान नरेश सरदाना, सतीश प्रधान, सब्जी मंडी एसोसिएशन से सीता राम सैनी, जगदीश, मोरी राम ग्रोवर, हरीश कुमार, किसान यूनियन से पवन ढाका, लायक राम गढवाल, पूर्व सरपंच राजेन्द्र दौलतपुर मौजूद थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जीएसटी में 28 प्रतिशत का सलैब खत्म करे सरकार – बजरंग गर्ग

अब गांव में बने सीएससी केंद्रों पर ही डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट की सुविधा होगी उपलब्ध

जिला में प्रत्येक जरूरतमंद नागरिक को खाद्य सामग्री और भोजन उपलब्ध करवाना करें सुनिश्चित : डीसी