देश

किसान आंदोलन को सीएम खट्टर ने बताया ‘खामखां की बात’-VEDIO

नई दिल्ली,
किसान आंदोलन को लेकर जहां राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी के जरिए एक-दूसरे को घेरने की कोशिशें चल रही हैं, वहीं दूसरी ओर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर आंदोलन को लेकर दिए गए अपने बयान के कारण सुर्खियों में हैं। देशभर में चल रहे किसान आंदोलन पर जब उनसे मीडिया ने प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उस पर सीएम ने इसे ‘बिना विषय का आंदोलन’ बताया जो ‘खांमखां की बातों’ को लेकर आगे बढ़ाया जा रहा है।


सीएम खट्टर ने कहा, ‘किसानों की हड़तालों का कोई विषय नहीं है। उनका किसी भी प्रकार का कोई मुद्दा नहीं है। ये खांमखां की बात को लेकर आगे चल रहे हैं। वैसे भी ये जो हड़ताल है उसमें ये कहना कि दूध नहीं बेचेंगे और सब्जी नहीं बेचेंगे तो इसमें किसानों का ही नुकसान है।’

बता दें कि मध्यप्रदेश,पंजाब, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में एक जून से 10 जून तक किसानों के गांव बंद को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। एक तरफ जहां देश के किसान संगठन इन 10 दिनों में गांवों से खाने-पीने की चीजों की आपूर्ति न करने पर अड़े हैं, वहीं सरकार किसानों को मनाने में जुटी हुई है। किसान आंदोलन के चलते सब्जियों और फलों के दाम दोगुने हो गए हैं।

क्या है किसानों की मांग
– देश के किसानों का सारा ऋण एक साथ माफ किया जाए।

– सभी फसलों पर लागत के आधार पर डेढ़ गुना लाभकारी मूल्य को बढ़ाया जाए।

– छोटे किसान या फिर किसी अन्य की भूमि पर खेती करने वाले किसानों की आय मासिक तौर पर निर्धारित होनी चाहिए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

AAP पर लगाया चंदे की आड़ में कालेधन को सफेद करने का आरोप

अटल बिहारी वाजपेयी की बिमारी और दिनचर्या जानें

22 साल के युवक ने 52 वर्षीय महिला से की छेड़खानी, पुलिस ने पहुंचा दिया तिहाड़