हिसार

एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों ने विधायक अनूप धानक को सौंपा ज्ञापन

हिसार,
एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर एसोसिएशन का शिष्टमंडल अपनी मांगों के समर्थन में जिला प्रधान सुभाष मांझू के नेतृत्व में बुधवार को उकलाना के विधायक अनूप धानक से मिला और उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। विधायक ने एसोसिएशन की मांग को जायज बताया और कहा कि वे उनकी मांग सरकार तक भिजवाएंगे।

एसोसिएशन के जिला प्रधान सुभाष मांझू ने बताया कि एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों की मुख्य मांगों का ज्ञापन विधायक अनूप धानक को सौंपा गया है। उनकी मुख्य मांगों में पहली मांग यह है कि प्रदेश में पंजाब फाइनेंशियल रुल्स के अनुसार सभी आहरण-वितरण अधिकारी द्वितीय श्रेणी में हैं परंतु केवल मात्र एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर आहरण वितरण अधिकारी होते हुए भी तृतीय श्रेणी में हैं। स्कूल प्राध्यापक और एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर समान ग्रेड पे में होते हुए भी स्कूल प्राध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा मिला हुआ है और यहां भी एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों के साथ अन्याय हो रहा है क्योंकि एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर तृतीय श्रेणी में हैं।

एसोसिएशन ने मांग की है कि एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा दिया जाए। दूसरी मांग यह है कि हाई स्कूल व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टरों के स्वीकृत पदों को आगामी होने वाले तबादलों में कैप्ट वेकेंट न रखा जाए। ऐसा करने से जो एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर 250-300 किलोमीटर नौकरी करने पर विवश हैं, वे एलिमेंटरी स्कूल हैडमास्टर आसानी से अपने गृह जिलों में स्थानांतरित हो जाएंगे।

सुभाष मांझू के अनुसार विधायक अनूप धानक ने दोनों मांगों को जायज बताया और कहा कि वे सरकार तक उनकी मांग पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इन हैडमास्टरों को उनका जायज हक मिलना ही चाहिए। विधायक से मिलने वालों में मुख्य रूप से सुभाष मांझू, सुभाष सींवर, देवीलाल शर्मा, गजेन्द्र चौहान, रामकुमार, विजय रोहिला, राजेश कुमार, राजेन्द्र भुक्कल, राजिन्द्र चहल, प्रताप सिंह व रमेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी थे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सामाजिक कार्यकर्ता राजेश हिन्दुस्तानी को हाथ में तिरंगा थामे हुए 2990 दिन हुए

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएम के हिसार कार्यक्रम रद्द, नहीं होगी नलवा रैली

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोहतक समझकर हिसार घुम रहे व्यक्ति को परिवार से मिलवाया