हिसार

प्रेमी जोड़े ने बताया जान का खतरा, मांगी पुलिस सुरक्षा

हिसार,
चाणक्यपुरी दिल्ली की रहने वाली युवती पिंकी ने भिवानी निवासी गौरव के साथ प्रेम विवाह करने के लिए सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के परिजात चौक स्थित कार्यालय पर संपर्क किया। ट्रस्ट के चेयरमैन संजय चौहान ने बताया कि ट्रस्ट के कार्यालय में ही हिन्दू विवाह अधिनियम 1955 के तहत उनका प्रेम विवाह करवाया गया।

लड़की पिंकी अनुसूचित जाति से संबंध रखती है जबकि लड़का गौरव पंजाबी जाति से है। लड़की पिंकी ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की जिस पर ट्रस्ट द्वारा उसे सेफ हाउस भेजने में मदद की गई। पिंकी ने बताया कि उसने परिजनों के समक्ष गौरव से शादी का प्रस्ताव रखा था जिस पर उसके परिजनों से इसका विरोध करते हुए अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। परिजनों के डर के चलते ही उसने पुलिस सुरक्षा की मांग की है जिस पर उन्हें सेफ हाउस में भेज दिया गया है।

संजय चौहान ने बताया कि उनकी संस्था सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट प्रेमी जोड़ों का विवाह हिसार के सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के परिजात चौक स्थित कार्यालय में करवाती है जिसका मुख्य उद्देश्य समाज से ऑनर कीलिंग, प्रेम प्रसंग में आत्महत्या व जातिगत भेदभाव को रोकना है। उनकी संस्था पिछले लंबे समय से अंतरजातीय विवाह व प्रेम विवाह करवा रही है तथा अब तक लगभग 300 जोड़ों का विवाह संस्था द्वारा करवाया जा चुका है। ट्रस्ट द्वारा ऑनर कीलिंग को रोकने के लिए इसकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये का ईनाम भी रखा गया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नैशनल कबड्डी में पाई व काकड़ौद की टीम बनी विजेता

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल कर कामकाज रखा ठप्प

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर नागरिक अस्पताल के सामने सीवरेज व्यवस्था का निकला जनाजा

Jeewan Aadhar Editor Desk