हिसार

रोडवेज के कर्मचारी 15 जुलाई को करेंगे करनाल में मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय का घेराव : नैन

हिसार,
किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों के संचालन के विरोध में व सरकार द्वारा मानी गई जायज विभागीय मांगों को लागू करने के लिए रोडवेज के कर्मचारी 15 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय का घेराव करेंगे। यह जानकारी देते हुए हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष राजपाल नैन एक बयान जारी कर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार प्रदेश की जनता के भावनाओं के खिलाफ जाकर परिवहन विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है।

प्रदेश में कोई भी वर्ग निजी बसों में सफर करना पसंद नहीं करता है फिर भी सरकार राज्य की गरीब जनता से सस्ती, सुरक्षित व 42 कैटेगिरी को रियायती व निशुल्क आधार पर दी जा रही परिवहन सुविधा को छिनकर इस कमाऊ विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आज जो किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को परमिट देकर चलाने की बात कही है। इस स्कीम के तहत सरकार ने तीन साल पहले भी अगस्त 2015 में भी इस तरह बसों को चलाने का प्रयास किया गया था परन्तु यूनियनों की एकजुटता के आगे सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था। उ परोक्त मुद्दे को लेकर व कर्मचारियों की मांगों को लेकर रोडवेज की तालमेल कमेटी के बैनर 15 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इसकी तैयारी के लिए कमेटी के बैनर तले नीचे पांच टीमों का गठन किया गया है जो राज्य भर का दौरा करेगी।

टीम नंबर 1 में विरेन्द्र सिंह धनखड़, सरबत सिंह पूनिया, बलबीर जाखड़, सुरेंद्र मलिक,पवन शर्मा, जयबीर घनघस एवं मदनलाल खोथ शामिल होंगी और यह टीम सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, अम्बाला व चण्डीगढ़ में कार्यकर्ताओं की बैठक करेगी। टीम नंबर 2 में इन्द्र सिंह बधाना, रणबीर शर्मा, राजपाल, जयचंद, रणबीर मलिक व प्रेम सिंह होंगे और यह टीम कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत व दिल्ली डिपो में बैठक करेगी।

टीम नंबर 3 में पहल सिंह तंवर,धर्मबीर हुड्डा, शमशेर सिंह सिसमोर, नन्द लाल कम्बोज, जसबीर सिंह, फुल कुमार, प्रदीप शर्मा, ईश्वर सिंह तालू व बलजीत दांगी शामिल हैं। यह टीम पंचकूला, यमुनानगर, कैथल व जींद डिपो में बैठक करेगी। टीम नंबर 4 में ओमप्रकाश ग्रेवाल, नरेन्द्र दिनोद, सुमेर सिवाच, जगदीश सांगवान, राजकुमार दलाल व रणबीर गहलोत शामिल हैं। यह टीम भिवानी, रोहतक,झज्जर, दादरी एवं नारनौल डिपो में बैठक करेगी। टीम नंबर 5 में रामआसरे यादव, दीपक बल्हारा, ओमबीर शर्मा, दिलबाग मलिक, जयभगवान बडाला व सहजानंद खान शामिल हैं। यह टीम फरीदाबाद, पलवल,नूंह, गुडग़ांव+एचआरईसी व रेवाड़ी डिपो में बैठक करेगी।

जिलाध्यक्ष राजपाल नैन ने आगे कहा कि तालमेल कमेटी हमेशा से ही बात चीत के माध्यम से ही मांगों का समाधान करने की पक्षधर रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को चलाने का प्रयास किया तो रोडवेज की तालमेल कमेटी उसी समय पूरे प्रदेश में रोडवेज की बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेदार सरकार की होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बालसमंद व आसपास के गांवों में टेल तक पानी पहुंचाया जाएगा: कैप्टन भूपेंद्र

ग्रामीण महिलाओं को मुर्गीपालन व पशुपालन के माध्यम से दिया आर्थिक सशक्तिकरण का संदेश

सरकार ने बकाया हाउस टैक्स का पूरा ब्याज माफ किया

Jeewan Aadhar Editor Desk