हिसार

समझौते लागू न करने व किलोमीटर स्कीम के खिलाफ 5 सितम्बर को चक्का जाम

हिसार,
हरियाणा सरकार द्वारा प्राइवेट परिवहन स्कीम 2016-17 को जारी रखने के साथ-साथ किलोमीटर स्कीम के तहत 700 प्राइवेट बसें महंगे भाव में किराये पर लेकर चलाने के खिलाफ हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने 5 सितम्बर को राज्यव्यापी हड़ताल की घोषणा कर दी है। इससे साथ ही कमेटी ने यह चेतावनी भी दी है कि यदि किलोमीटर स्कीम के तहत टेंडर खोलने का प्रयास किया तो उसी दिन चक्का जाम कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, अनूप सहरावत, जयभगवान कादियान, रमेश सैनी व बाबूलाल यादव ने एक संयुक्त बयान में कहा कि सरकार ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी से हुआ कोई समझौता लागू नहीं किया है, ऊपर से आए दिन कर्मचारी विरोधी, विभाग विरोधी व जनविरोधी निर्णय लेकर रोडवेज कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समझौते के तहत प्राइवेट परिवहन स्कीम 2016-17 को वापिस लेने की मांग मानी गई थी, जिस पर एक प्रतिशत भी अमल नहीं किया गया, लेकिन अब किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने का एक और फैसला करके कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 13 मई व 13 जून 2017 को सरकार के साथ हुए समझौतों में परिवहन स्कीम 2016-17 को रद्द करने उपरांत उपरोक्त संचालित प्राइवेट बसों को ग्रामीण आंचल के 452 मार्गों पर चलवाना था परंतु इस समझौते को आज तक लागू नहीं किया गया, जिससे ग्रामीण जनता व छात्र वर्ग को बसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

रोडवेज नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी कि 13 मई व 13 जून 2017 के समझौते को लागू करें ताकि रोडवेज कर्मियों का रोष न पनपे। इसके साथ ही यदि किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसों को किराये पर लेने का टेंडर खोला गया तो रोडवेज कर्मचारी 5 सितम्बर की इंतजार नहीं करेंगे और टेंडर खुलने के दिन ही प्रदेशभर में बसों का पहिया जाम कर देंगे, जिसकी जिम्मेवारी सरकार व विभाग की होगी। रोडवेज नेताओं ने ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फैडरेशन के आह्वान पर संघ व महासंघ से संबंधित रोडवेज यूनियनों की 7 अगस्त को प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल का ज्वाइंट एक्शन कमेटी की तरफ से समर्थन करते हुए राज्य सरकार की प्राइवेट परिवहन नीति को रद्द करवाने व रोडवेज कर्मियों की मानी गई मांगे लागू करवाने के लिए सभी यूनियनों से एक मंच पर आने की अपील भी की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार : नाबालिग की दर्दनाक हत्या, शव को तेजाब से जलाया, पैर का काटा पंजा

श्मशान भूमि सुधार समिति ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया

कोरोना वायरस से बचाने के लिए देश की आम जनता को राहत पैकेज दे सरकार : किरमारा