हिसार

राजस्थान परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल का किया समर्थन

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने राजस्थान परिवहन निगम के कर्मचारियों द्वारा की जा रही हड़ताल का समर्थन करते हुए राजस्थान सरकार से इन कर्मचारियों की मांगे शीघ्र माने जाने की मांग उठाई है। तालमेल कमेटी ने चेताया है कि यदि राजस्थान परिवहन निगम के कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी गई और उनकी प्रताडऩा बंद नहीं की गई तो हरियाणा रोडवेज कर्मचारी भी उनके समर्थन में आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे।
इस संबंध में तालमेल कमेटी की बैठक हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के कार्यकारी राज्य प्रधान कुलदीप पाबड़ा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी पदाधिकारियों व वक्ताओं ने राजस्थान परिवहन निगम के कर्मचारियों द्वारा की जा रही हड़ताल का समर्थन किया और सरकार द्वारा की जा रही प्रताडऩा की कार्रवाई की निंदा की। कार्यकारी राज्य प्रधान कुलदीप पाबड़ा ने कहा कि राजस्थान परिवहन निगम के कर्मचारियों की अनेक मांगे लंबे समय से लंबित है और बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी सरकार ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया, जिस पर मजबूर होकर कर्मचारियों को आंदोलन पर जाना पड़ा। अब सरकार उनकी मांगे मानने की बजाय उनकी प्रताडऩा कर रही है, जो निंदनीय है और हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी उनकी इस तरह की प्रताडऩा को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इन कर्मचारियों की मांगे मानकर उनकी प्रताडऩा बंद नहीं की तो हरियाणा में भी रोडवेज कर्मचारी आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे।
डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई, राजपाल नैन, रमेश माल, बहादुर संडवा ने इस अवसर पर कहा कि कर्मचारियों की मांगे न मानना और आंदोलन करने पर उनको प्रताडि़त करना सरकारों ने एक नियम बना लिया है, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना जरूरी है। उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग की कि वह अविलंब कर्मचारियों की मांगे मानकर उनको राहत प्रदान करें। बैठक में उपरोक्त के अलावा भागीरथ शर्मा, दयादीप, कुलदीप मलिक, सतपाल डाबला, अरूण शर्मा, सुभाष किरमारा, सुभाष ढिल्लो, धर्मपाल बूरा सहित तालमेल कमेटी के अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

खो खो टुर्नामेंट में दूसरे दिन हुए रोचक मुकाबले

आदमपुर : जाम छलकाते हुआ घरवाली का जिक्र… फिर हुआ मर्डर

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से मास्क बनाने के लिए निशुल्क सूती कपड़ा सामग्री वितरित की गई