हिसार

रोडवेज हड़ताल की तैयारियां तेज, सरकार को चेताया

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने 5 सितम्बर को ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर की जाने वाली राज्यव्यापी हड़ताल की तैयारियां तेज कर दी है। संगठन ने सरकार पर वादाखिलाफी करने, पूर्व में हुए समझौतों को लागू न करने, लगातार कर्मचारी व जनविरोधी फैसले लेने के आरोप लगाते हुए आरपार के संघर्ष का ऐलान किया है।

हिसार बस अड्डा स्थित राज्य मुख्यालय में कार्यकारी राज्य प्रधान कुलदीप पाबड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिसार, फतेहाबाद व सिरसा के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में कहा गया कि लगातार समझौते करने व आश्वासन देने के बावजूद सरकार उन पर अमल न करके कर्मचारियों को फिर से आंदोलन के लिए बाध्य कर रही है। कर्मचारियों में सरकार के रवैये से रोष है और 5 सितम्बर को की जाने वाली हड़ताल की सफलता की तैयारियां करने के साथ-साथ सरकार की वादाखिलाफी की पोल भी जनता में खोली जाएगी।

कार्यकारी राज्य प्रधान कुलदीप पाबड़ा एवं महासचिव आजाद सिंह गिल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में हुए समझौतों को लागू करने से सरकार कन्नी काट रही है वहीं किलोमीटर स्कीम पर 700 परमिट देने का फैसला लागू करके कर्मचारियों के रोष को और बढ़ा दिया है। इसी तरह कर्मशाला सहित अन्य खाली पदों पर भर्ती का मुद्दा भी सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत 700 परमिटों को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा। यदि सरकार जनता को अच्छी परिवहन सुविधा देना चाहती है तो राज्य परिवहन के बेड़े में साधारण बसों की संख्या बढ़ाकर युवाओं की पक्की भर्ती करें। यदि इस किलोमीटर स्कीम को लागू करने का प्रयास किया गया तो 5 सितम्बर से पहले ही राज्यभर में हड़ताल हो सकती है, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। इसके अलावा पूर्व में हुए समझौतों को शीघ्र लागू करने, बोनस की स्थाई नीति बनाकर दो साल का बोनस जारी करने सहित अन्य मांगे भी बैठक में रखी गई। बैठक में अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा निजीकरण व अन्य मसलों पर 7 अगस्त को की जाने वाली हड़ताल का पुरजोर समर्थन किया गया।

बैठक में उपरोक्त के अलावा रामसिंह बिश्नोई, धर्मपाल बूरा, सुभाष किरमारा, सुभाष ढिल्लो, राजबीर पंघाल, दर्शन जांगड़ा महाबीर फौजी व गुलशन, फतेहाबाद डिपो से प्रधान ईश्वर सहारण, नरेन्द्र सोनी, राजेन्द्र शर्मा, राजेश मुकलान, जगदीश कुंडू, गायत्री नंदन, सिरसा डिपो से चमनलाल स्वामी, चचंल बिश्नोई, रघबीर सिंह, टोहाना उप केन्द्र से कुलदीप कन्हड़ी, धर्मपाल सिंह, रमेश, दलबीर सिंह व हांसी से अमरलाल सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

उपायुक्त ने आयुष विभाग के जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

चुनाव: जानें, क्या होती है जमानत राशि और कब होती है जब्त?

प्रवासी मजदूर पलायन