हिसार

राहत के नाम पर जनता को गुमराह कर रहे जेटली : बजरंग दास गर्ग

चंडीगढ़,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि केन्द्रीय मन्त्री अरूण जेटली वाशिंग मशीन, एसी व सीमेंट उत्पादों पर जीएसटी की दरें 28 प्रतिशत से घटाकर जनता को राहत देने की बात करके जनता को गुमराह कर रहे हैं।

एक बयान में बजरंग गर्ग ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली ने वित्तमंत्री होते हुए कहा था कि जिन वस्तुओं पर जीएसटी में 28 व 18 प्रतिशत टैक्स है, उसे घटाकर 28 प्रतिशत वाली वस्तुओं पर 18 प्रतिशत व 18 प्रतिशत वाली वस्तुओं पर 12 प्रतिशत टैक्स करके 28 प्रतिशत टैक्स का स्लैब खत्म किया जाएगा। बड़े अफसोस की बात है कि केन्द्र सरकार की घोषणा के बावजूद भी अभी तक 28 प्रतिशत टैक्स का स्लैब खत्म ना करके सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है।

इतना ही नहीं पूरे विश्व में जीएसटी के तहत सबसे ज्यादा टैक्स की दरें भारत में है। टैक्स की दरें ज्यादा होने के कारण देश की आम जनता महंगाई की मार झेल रही है। यहां तक की केन्द्र सरकार ने कपड़ा, चीनी, खेती में उपयोग आने वाली दवाईयां, खाद आदि अनेक ऐसी जरूरत की आईटमों पर कभी टैक्स नहीं हुआ करता था, उस पर भी जीएसटी लगाकर देश के किसान व आम जनता के साथ ज्यादती की है। उन्होंने मांग की कि केन्द्र सरकार को 28 प्रतिशत टैक्स का स्लैब खत्म करके टैक्स फ्री वस्तुओं के अलावा 5 प्रतिशत व अधिकतम 15 प्रतिशत तक जीएसटी करना चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

इनेलो नेता अब सप्ताह के हर दिन सुनेंगे कार्यकर्ताओं की समस्याएं

साइकिल दौड़ में बांडाहेड़ी की विशाखा और मटका रेस में पनिहार की नीलम रही प्रथम

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपायुक्त ने बहबलपुर में खुला दरबार लगाकर सुनीं 110 शिकायतें, कच्चे मकानों वाले बीपीएल परिवारों को 1.5 लाख रूपये की सहायता मिलेगी