हिसार

प्राणनाथ प्राणामी ग्रुफ ऑफ कॉलेजिज में उपाधि वितरण समारोह आयोजित


हिसार।

प्राणनाथ प्रणामी ग्रुप ऑफ कॉलेजिज में उपाधि वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर कॉलेज का दृश्य और दिनों से अलग था, क्योंकि आज विद्यार्थी विशेष रूप से उपाधि गृहण के लिए विशेष गणवेश में उपस्थित हुए थे।
इस अवसर पर स्वामी सदानांद महाराज मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी सदानंद महाराज व अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इसके पश्चात सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई व औचारिक रूप से मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. प्रतिमा कुमार ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही विद्यार्थियों को अपने नैतिक, सामाजिक दायित्वों के लिए भी सचेत रहना चाहिए व लक्ष्य निर्धारित कर परिश्रम के साथ सफलता हासिल करके देश का नाम रोशन करने में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने सभी स्नातकों को बधाई दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। तत्पश्चात परमश्रद्धेय स्वामी सदानंद महाराज द्वारा पीपीएमटी व पीपीआईपीएस के 250 विद्यार्थियों को उपाधि वितरित की गई।
स्वामी सदानंद महाराज ने अपने संबोधन में छात्रों से इसी प्रकार शिक्षित-दीक्षित व संस्कारित होकर अपने राष्ट्र का नाम ऊंचा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि एक शिक्षित व संस्कारित युवा ही देश व समाज को को प्रगति के पथ पर ले जा सकता है। इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर सुरेश गर्ग, अकेडमिक एडवाइजर एसएन टेलटिया, प्राचार्य पदम कुमार शर्मा के अलावा शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति दीक्षांत समारोह में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन इंजीनियर पाारूराज ने किया। इसके बाद नव स्नातकोतरों के लिए कॉलेज में प्रीतिभोज की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में छात्रों ने अपने सहपाठियों से बिताए समय को याद किया व अनुभव सांझा किए।

Related posts

भगाना बस स्टैंड पर शुरू किया जाटों ने धरना

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर पंचायत समिति की बैठक में विकास कार्यों के लिए अनेक प्रस्ताव पारित, 84 लाख से होंगे विकास कार्य

रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति ने स्थगित किया सीएम कैंप कार्यालय का घेराव: नैन