हिसार

हिसार से तीन पर्यटन स्थलों के लिए उड़ान की योजना जल्द चढ़ेगी सिरे: डा. गुप्ता

हिसार,
गुरुग्राम की तर्ज पर हिसार शहर को पूर्ण विकसित शहर बनाना हमारा लक्ष्य है। इस दिशा में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। इसमें सफलता अवश्य मिलेगी। हिसार एयरपोर्ट को दिल्ली से सीधा जोडऩे के लिए विशेष योजना को कार्य रूप दिया जा रहा है। यह बात आज हिसार के विधायक एवं हरियाणा ब्यूरो ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजिज के चेयरमैन डा. कमल गुप्ता ने एक बयान जारी कर कही।
बयान में उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार हिसार एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने को लेकर पूरी तरह से गंभीर व प्रयासरत है। उसी के अनुरूप माहौल उत्पन्न करने की दिशा में विभिन्न योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।
डा. गुप्ता ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट को दिल्ली से जोडऩे के लिए शीघ्र ही डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्टर रिपोर्ट) बनकर तैयार हो जाएगी। योजना के अनुसार रेल लाईन को बाईपास एयरपोर्ट से जोड़ दिया जाएगा। दिल्ली व उसके निकट के शहरों के विमान यात्री हिसार एयरपोर्ट से घरेलू व विदेशी उड़ान भर सकेंगे। एयरपोर्ट को विकसित करने की दिशा में अनुकुल वातावरण बनाया जा रहा है। चाहे वह रेलवे कनैक्टिविटी या रोडकनैक्टिीविटी हो। डीपीआर में हिसार एयरपोर्ट को सीधे महम-हांसी रेलवे लाईन से जोड़ा जाएगा व तीव्र गति की ट्रेन चलाई जाएंगी, जिससे एयरपोर्ट से दिल्ली का रास्ता महज डेढ़ घंटे का रह जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके पहले चरण में हिसार एयरपोर्ट को रिजनल कनैक्टिविटी स्कीम ऐयरपोर्ट के रूप में विकसित किए जाने की योजना है। दूसरे चरण में रख रखाव, मुरम्मत और ओवर हालिंग का काम शुरू हो जाएगा। पार्किंग और सब बेसिंग कार्यों के लिए रनवे को 4 हजार फुट से बढ़ा कर 9 हजार फुट किया जाएगा। एयरपोर्ट पर तीन बड़े हैंगरों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है और इनका निर्माण शीघ्र ही पूरा हो जाएगा। तीन पर्यटन स्थलों पर उड़ान की योजना शीघ्र ही सिरे चढऩे वाली है। हिसार से दिल्ली तक सिक्स लेन के नियंत्रित क्षेत्र एक्सप्रेस वे के रूप में भी विकसित किया जा रहा है। इससे सड़क मार्ग से भी दिल्ली का सफर आधे समय में पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दिल्ली के विमान यात्री हिसार एयरपोर्ट से भविष्य में यात्रा कर सकेंगे, यह बात सत्य सिद्ध होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रसोई गैस के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी—जानें हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में सिलेंडर के नए रेट

माइयड़ टोल प्लाजा धरने पर किसानों ने ताली-थाली बजाकर मोदी को अपने मन की बात सुनाने का किया प्रयास

Jeewan Aadhar Editor Desk

नवोदय के बच्चों ने मनाई तिलक होली