हिसार

हिरणों को बचाने के लिए उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

आदमपुर (अग्रवाल)
क्षेत्र के गांव असरावां, मलापुर व काजला में शिकारी कुत्तों द्वारा वन्य जीवों पर किए जा रहे हमलों को लेकर ग्राम पंचायत व बिश्नोई जीव रक्षा समिति के सदस्यों ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। गांव काजला के सरपंच पवन कुमार, जीव रक्षा समिति के जिला उपप्रधान विनोद खिलेरी, पंचायत समिति सदस्य सागर गोदारा, बंसी सहारण, राजबीर गोदारा आदि ने बताया कि इस समय इन गांवों में शिकारी कुत्तों की संख्या काफी ज्यादा है।

शिकारी कुत्ते नील गाय, हिरण व गायों पर हमला कर घायल कर देते है। इन गांवों में हिरणों की संख्या काफी ज्यादा है। इनके अलावा कई बार स्कूल जा रहे बच्चों पर भी ये शिकारी कुत्ते हमला कर देते है। इन गांवों में कुत्तों से आंतक का माहौल बना हुआ है। शिकारी कुत्तों द्वारा रोजाना घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इस बारे में प्रशासन को भी कई बार अवगत करवाया जा चुका है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने सरपंचों व समिति के सदस्यों को आश्वासन दिया की इस बारे में उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ज्ञापन को जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी के नाम मार्क कर दिया और जल्द ही संज्ञान लेने की बात कही।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना को हराने के लिए नियम और संयम जरुरी : डॉ. राजपाल

हिसार के रजत ने फ्रांस में जीती अंडर-14 प्रतियोगिता

जलघर की सफाई के नाम पर की जा रही मात्र खानापूर्ति : राजेश हिन्दुस्तानी