हिसार

भर्ती आयोग बना वसूली आायोग-दुष्यंत चौटाला

आदमपुर (अग्रवाल)
हरियाणा की भाजपा सरकार बेरोजगार युवकों को नौकरी के नाम पर उनका आर्थिक शोषण कर रही है और सरकारी नौकरियों को ठेकेदारी प्रथा पर नियुक्त कर रही है, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन और हरियाण स्टाफ सर्विस कमीशन भर्ती आयोग न रह कर कर अब बेरोजगारों के लिए वसूली आयोग बन चुके हैं। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वे वीरवार को यहां इनेलो के वरिष्ठ कार्यकर्ता रणपतराम नूनियां के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वे यहां जल-पान कार्यक्रम में शरीक होने आए थे।
युवा सांसद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एक आर.टी.आई. सूचना के द्वारा पता चला है कि हरियाणा राज्य कर्मचारी आयोग ने 612 अलग-अलग विभागों की नौकरियां निकाली थी लेकिन पता चला कि लाखों युवाओं ने नौकरियों हेतू आवेदन आमंत्रित किए जिससे एचसीसीसी ने 13 करोड़ 17 लाख रूपये और एचपीएसई ने 7 करोड़ 25 लाख रूपये एकत्रित कर लिये लेकिन 398 विभिन्न विभागों की नौकरियां रद्द कर दी।
इनेलो सांसद ने कहा कि सरकार का एकमात्र उद्देश्य बेरोजगार युवाओं से फार्म के नाम पर पैसा एकत्रित करना है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि युवाओं की उन्नति और भविष्य को बनाने हेतू भाजपा सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है जिसके कारण युवाओं में आक्रोश पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनेलो युवा को रोजगार का अधिकार दिलवाने के लिए रोजगार मेरा अधिकार अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करना चाहती है और डाईट जैसी संस्थाओं को बंद कर रही है और सरकार की नीति के चलते प्रदेश में सैंकड़ों इंजीनियरिंग कालेज बंद हो चुके हैं। कालेजों और स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। बाद में सांसद दुष्यंत चौटाला ने गांव बालसंमद में पूर्व सरपंच बलबीर लौरा के दामाद के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके आवास पर गए। उन्होंने वरिष्ठ समाजसेवी व उद्योगपति ज्ञानदेव तायल के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके आवास पर गए।
आज इस अवसर पर जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, विधायक रणबीर सिंह गंगवा, विधायक वेद नारंग, विधायक अनूप धानक राजेश गोदारा, रमेश गोदारा, शहरी हलका प्रधान अशोक यादव, हिसार हलका प्रधान तरूण जैन, तरसेम गोयल, पूर्व हलका प्रधान भागीरथ नंबरदार, अभिषेक बिश्नोई, देसराज टाडा, सिद्धार्थ गोदारा, साहबुद्दीन कुरैशी, श्याम सुंदर रेवड़ी, संजय कल्याणा सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

पुलिस लाइन में बेसुध मिला सिपाही, जहरीली पदार्थ से हुआ बेसुध—हालत गंभीर

भारत में बीमारियों संबंधी रिसर्च में ‘लोजिस्टिक रिगे्रशन’ विधि का बढ़ रहा प्रचलन : डॉ. परमिल कुमार

अखिल भारतीय सेवा संघ की वार्षिक बैठक आयोजित, नई नियुक्तियां भी की गई