हिसार

रोडवेज हड़ताल की तैयारियां जोरों पर, सरकार ने दिया बातचीत का न्यौता

हिसार,
हरियाणा सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम के तहत 700 प्राइवेट बसें हायर करने, बिना किसी पॉलिसी के आए दिन नये-नये परमिट जारी करने सहित अन्य मसलों को लेकर 5 सितम्बर को हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर की जाने वाली राज्यव्यापी हड़ताल का शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए कर्मचारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच सरकार ने हड़ताली संगठनों को 29 अगस्त को दोपहर 1 बजे हरियाणा निवासी चंडीगढ़ में बातचीत के लिए बुलाया है लेकिन हड़ताली संगठनों ने दो टूक कहा है कि यदि किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसें चलाने का निर्णय रद्द नहीं किया गया तो हर हालत में हड़ताल होगी, जो अनिश्चितकालीन भी हो सकती है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, रमेश सैनी व कुलदीप पाबड़ा ने संयुक्त बयान में कहा कि सरकार ने पूर्व में हुई बातचीत के किसी समझौते को लागू न करके कर्मचारियों व उनके संगठनों से वादाखिलाफी की। यही नहीं, किलोमीटर स्कीम के तहत 700 निजी बसें हायर करने, बिना किसी पॉलिसी आए दिन नये-नये परमिट जारी करने, जनहित व विभाग हित में सरकारी बसों का बेड़ा न बढ़ाने, वर्षों से खाली पड़े कर्मशाला कर्मियों व परिचालकों के पद न भरने तथा कर्मचारियों की मानी गई मांगे लागू न से कर्मचारियों में भारी रोष है। रोडवेज नेताओं ने बताया कि अब तक पानीपत, करनाल, जींद, नरवाना, कैथल, नूंह, पलवल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, सिरसा, फतेहाबाद, गुरूग्राम, अंबाला, चंडीगढ़, पंचकूला व रोहतक डिपुओं का तूफानी दौरा पूरा हो गया है। इस दौरान सामने आया कि हड़ताल के प्रति कर्मचारियों में भारी जोश व सरकार के प्रति रोष है। यही नहीं, कर्मचारियों को छात्रों, किसानों व आम जनता का भी भारी समर्थन मिल रहा है।

रोडवेज नेताओं ने बताया कि 5 सितम्बर को होने वाली राज्यव्यापी हड़ताल की सफलता को देखते हुए परिवहन महानिदेशक ने 29 अगस्त को ज्वाइंट एक्शन कमेटी को दोपहर 1 बजे बातचीत के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हड़ताल से पहले हर बार बातचीत का निमंत्रण दिया है, कर्मचारी संगठनों ने हर बार सरकार पर भरोसा करके हड़ताल वापिस ली है ताकि विभाग को नुकसान न हो और जनता परेशान न हो लेकिन सरकार ने हर बार कर्मचारियों से दगाबाजी की जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यदि 29 अगस्त को होने वाली बातचीत में किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसें हायर करने का फैसला रद्द नहीं किया गया तो 5 सितम्बर को हर हालत में हड़ताल होगी, जो अनिश्चितकालीन भी हो सकती है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सोशल मीडिया माध्यम से जनता को मिलेगी विभागों की कार्यप्रणाली व योजनाओं की जानकारी

8 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम