हिसार

पेट्रोल पंप संचालकों की ‘नो परचेज’ हड़ताल

हिसार।
पेट्रोल व डीजल के हर रोज नए रेट तय करने के विरोधस्वरूप ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की दो दिवसीय नो परचेज हड़ताल शुक्रवार को शुरू हुई। इस हड़ताल के तहत किसी भी पेट्रोल पंप संचालक ने हिसार डिपो से पैट्रोल व डीजल की खरीददारी नहीं की। दो दिन की इस हड़ताल से तेल कंपनियों का करोड़ों रुपए का नुकसान होगा।
ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिला प्रधान राजकुमार सलेमगढ़ के नेतृत्व में जिले के साथ-साथ भिवानी, सिरसा व फतेहाबाद आदि जिलों के पेट्रोल पंप संचालकों ने भी अपना समर्थन दिया और तेल कपंनियों द्वारा हर रोज तय किए जाने वाले रेट पर कड़ा विरोध जताया। जिला प्रधान सलेमगढ़ ने कहा कि अन्य देशों की तरह अभी तक देश में हर रोज नए रेट तय करने के लिए पेट्रोल पंपों पर कंपनियों द्वारा निर्धारित मापदंड पूरे नहीं किए गए है, लेकिन फिर भी इस नियम को पेट्रोल पंप संचालकों पर जबरदस्ती थौपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर तेल कंपनियों व सरकार ने इस निर्णय को वापस नहीं लिया तो पेट्रोल पंप संचालक अपना आंदोलन तेज कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह हड़ताल डीलर हितों की रक्षा के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी।
दूसरी तरफ हिसार डिपो में नो परचेज को कामयाब करने के लिए फतेहाबाद से प्रधान गुरमीत सिंह, सिरसा से प्रधान ज्ञानचंद महता, बीपीसीएल के प्रधान पवन गोयल हांसी सहित 50 से भी अधिक डीलर पहुंचे और अपना समर्थन दिया। इस मौके पर अजीत टालू, संजू गोयल, करण, रीमपाल रतिया, अरूण गोयल मुकलान, अनिल कालरा उकलाना, प्रतीक गोदारा, गुरमुख बराड़ रानिया, अंकुर सिरसा, अर्जुन डिंग, हरिकिरशन, बलदेव, देवेंद्र मिडा, गुलशन मांगा फतेहाबाद सहित अन्य डीलर मौजूद थे।

Related posts

सरकार हठधर्मिता छोड़ सफाई कर्मचारियों से करे बात—प्रो.सम्पत सिंह

टाउन पार्क में पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ

गुजरात और हिमाचल की जीत पर भाजपा ने मनाया जश्न

Jeewan Aadhar Editor Desk