हरियाणा हिसार

अपहरण करने के बाद किया गैंगरेप, पुलिस ने मामले ​को नहीं लिया गंभीरता से

झज्जर,
प्रदेश में लगातार हो रही गैंगरेप की घटनाओं को लेकर न सिर्फ पूरा प्रदेश स्तब्ध है, बल्कि आम जनमानस में भी रोष बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को झज्जर में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक युवक ने अपने पिता व मामा के साथ मिलकर न सिर्फ नाबालिग लड़की का अपहरण किया, बल्कि लगातार दो दिन तक अपनी हवस का शिकार बनाया। इतना ही नहीं पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ तीनों ने मिलकर जान से मारने की धमकी देने के बाद उसका रेप किया है।
पीड़िता के पिता देर रात पुुलिस के पास पहुंचा, लेकिन पुलिस ने मेडिकल कराने की सलाह देते हुए उसे टरका दिया। इसके बाद पीड़िता का पिता उसको साथ लेकर झज्जर मेडिकल पहुंचा, लेकिन देर रात कोई कार्रवाई न होने के चलते आज एक बार फिर झज्जर के नागरिक अस्पताल पहुंचा। जहां पर उसे फटकार मिली और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने उन्हें पुलिस में जाने की सलाह देते हुए न तो पीड़िता का उपचार ही किया और न ही पुलिस को सूचना देनी मुनासिब समझी।
मामले के अनुसार असम प्रदेश के जिले कालगपिया का रहने वाला नसीर (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ झज्जर के पॉश क्षेत्र में परिवार के साथ कबाड़ी का काम करता है। उसे घर के करीब अमीर, उसका पिता व मामा नसीब (सभी के नाम बदले हुए) रहते हैं और यही काम करते हैं। अमीर ने अपने पिता व मामा के साथ आकर उससे उसकी नाबालिग बेटी के साथ शादी करने की इच्छा जताई तो उसने कहा कि वह अभी नाबालिग है और जैसे ही 18 साल की हो जाएगी तो वह उसके साथ अपनी बेटी की शादी कर देगा। इस पर अमीर व उसके पिता के साथ मामा ने धमकी दी कि या तो वह अपनी बेटी की शादी कर दे नहीं तो उसकी लड़की को उठा ले जाएंगे। इतना ही नहीं उसने पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी भी दी।
इसके बाद 17 सितंबर को जब वे बाहर थे और उनकी बेटी अकेली थी तो उसे जबरदस्ती उठा ले गए तथा सोनाम नामक युवक (बदला हुआ नाम) के घर में उसे कैद कर दिया, जहां पर उसके साथ तीनों ने दुष्कर्म किया। गत दिवस सोनाम (बदला हुआ नाम) का ही उसके पास फोन आया कि वह अपनी लड़की को लेकर चला जाए, नहीं तो वे उसे जान से मार देंगे। इसके बाद वह डर गया और पुलिस चौकी पहुंचा। लेकिन इसी दौरान आरोपित उसकी लड़की को उसकी झोपड़ी के पास फेंककर चले गए। इस संबंध में पुलिस ने धारा 342, 506, 365 पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पेड़ जीवन का आधार, अधिक से अधिक लगाएं : प्रोफेसर समर सिंह

हिसार में जिला परिषद् के वार्डों के आरक्षण के लिए ड्रा निकाला

Jeewan Aadhar Editor Desk

आर्थिक, सामाजिक व शरीर को नुकसान पहुंचाता नशा : नैन

Jeewan Aadhar Editor Desk