हिसार

फ्यूचर मेकर : राधेश्याम को अदालत ने सोमवार तक भेजा जेल

हिसार,
फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्रा.लि. के सीएमडी राधेश्याम व सुरेंद्र को तेलंगाना पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। अदालत ने राधेश्याम और उसके सहयोगी सुरेंद्र को सोमवार तक के लिए जेल भेज दिया। वहीं फतेहाबाद पुलिस दोनों को अपनी कस्टडी में लेने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

इससे पहले कोर्ट ने तेलंगाना पुलिस को 20 सितंबर तक राधेश्याम व सुरेंद्र को रिमांड पर भेजा था। रिमांड के दौरान तेलंगाना पुलिस राधेश्याम व सुरेंद्र को सीसवाल व चिंदड़ स्थित उनके पैतृक गांव में लेकर पहुंची थी।

पुलिस ने इस दौरान इनसे 4 लेपटॉप, 60 लाख रुपए की नकदी, 6 मोबाइल फोन, 10 कारतूस सहित रिवॉल्वर, 3 गाड़ियां व कुछ हेल्थ केयर प्रोडेक्ट बरामद किए है। यह जानकारी साइबराबाद सिटी पुलिस के कमिश्नर ऑफ पुलिस वीसी सजनार ने साझा की। सजनार ने कहा कि सीसवाल निवासी राधेश्याम (सीएमडी) और टिब्बी निवासी बंसीलाल (एमडी), फतेहाबाद के गांव किरढान का सतबीर (डिस्ट्रीब्यूटर एवं पाटर्नर), नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर सिंह और मनोज ने कंपनी शुरू की।

तीन साल में हजारों करोड़ की कंपनी हो गई। आरोपियों के उक्त गैजेट्स व बैंक स्टेटमेंट खंगालने के बाद आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा ने 3 हजार करोड़ के फ्रॉड की पुष्टि की है। अभी कम्पनी के पास लाखों लोगों के रुपए बकाया होने की आशंका है। कम्पनी की कुल सम्पति का अभी पता लगाया जा रहा है।

करीब 20 दिन पहले तेलंगाना की साइबराबाद सिटी के 2 थानों में इनवेस्टर्स ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। साइबराबाद सिटी के कमिश्नर ऑफ पुलिस ने आर्थिक अपराध शाखा के एसीपी ए. सुधीर कुमार की टीम को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

पुलिस ने फ्यूचर मेकर की वेबसाइट से जानकारी जुटाकर हरियाणा में डेरा डालकर सीएमडी राधेश्याम और नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर सुंदर को गुड़गांव से गिरफ्तार किया था। हिसार स्थित कंपनी के हेडक्वार्टर ऑफिस में दबिश देकर गैजेट्स जब्त करके सील कर दिया था। आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर साइबराबाद ले जाया गया था।

दूसरी तरफ कम्पनी से जुड़े लोगों को अब भी उम्मीद है कि जल्द ही सीएमडी राधेश्याम को जमानत मिल जायेगी। इसके बाद कम्पनी एक बार फिर से काम पर लौटेगी और सबका बकाया पेआउट आने लग जायेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पालिका कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार करके दिया धरना

हिसार : पुलिसकर्मी, स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय से लेकर कैदी तक मिला कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीसवाल और भट्टू के बैंक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सावधानी हुई जरुरी

Jeewan Aadhar Editor Desk