हिसार

कोई बड़ा नाम तीर्थ स्थल पर आये तो स्वागत : नरषोतम

हिसार,
अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष व ब्लॉक समिति आदमपुर के सदस्य नरषोतम मेजर ने कहा है कि अगर कोई बड़े पद पर बैठा व्यक्ति समाज के किसी भी तीर्थ स्थल पर आए तो उसका स्वागत करना चाहिए ना कि विरोध, बशर्ते उनके आगमन के उद्देश्य राजनितिक न होकर सामाजिक या धार्मिक हों। उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आसोज मेला अमावस्या के पावन अवसर पर बिश्नोई समाज के शिरोमणि तीर्थ मुक्तिधाम के आगमन पर जारी राजनैतिक गतिरोध के संदर्भ में यह बात कही।

नरषोत्तम मेजर ने कहा कि पर्यावरण,जीव रक्षा व मानव मात्र की भलाई व ‘जीवां न जुगतिव मरा न मुक्ति’ का सार्थक व विश्वनीय मन्त्र देकर बिश्नोई पंथ की स्थापना करने वाले विष्णु के अवतार श्री गुरु जम्भेश्वर भगवान की समस्त शब्दवाणी व धर्म नियमों को राष्ट्रीय व विश्व स्तर पर प्रचारित व प्रसारित करने के ये अहम मौके होते है।

इन्हें अपनी राजनैतिक व व्यक्तिगत महत्वकांक्षा की पूर्ति के लिए खोना नहीं चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी के आगमन के बाद देश-विदेश की अन्य हस्तियां भी निज मंदिर पर माथा टेकने आएगी और धर्म के मर्म को समझ कर मौजुदा समय में 29 धर्म नियमों की उपयोगिता व सार्थकता दुनिया के समक्ष सिद्ध होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम की समीक्षा बैठक आयोजित

तेज गति से रहे आॅटो ने बाइक सवार दंपति को 50 फुट तक घसीटा

आस्ट्रेलिया में हरियाणवी संस्कृति का धमाल

Jeewan Aadhar Editor Desk