भिवानी हरियाणा

नए चालकों से संभाले नहीं संभल रहे स्टेयरिंग, भिवानी और दादरी में चार रोडवेज बसों का एक्सीडेंट

भिवानी,
एक बीते नौ दिनों से जारी रोडवेज बसों की हड़ताल में हल्की राहत दिलाने के लिए नए चालकों के सहारे जैसे तैसे सरकार काम तो चला रही है। मगर इन नए चालकों से बसों के स्टेयरिंग संभाले नहीं संभल रहे हैं। हाल में ही सोनीपत में एक चालक द्वारा बस न संभाल पाने की सूरत में एक्सीडेंट का वीडियो वायरल हुआ तो वहीं अब नया मामला भिवानी और दादरी जिले का है।
जहां एक के बाद एक चार रोडवेज बसों का एक्सीडेंट हुआ। हुआ यूं कि बुधवार सुबह एक रोड़वेज बस ने वर्कशाप से निकलते समय वहां खड़ी तहसीलदार की गाड़ी को टक्कर मार दी। इस हादसे में गनीमत यह रही कि तहसीलदार और चालक गाड़ी के अंदर नहीं थे वे वर्कशाप में हड़ताल के दौरान हालातों का जायजा ले रहे थे। लेकिन रोडवेज बस चालक की लापरवाही से तहसीलदार की गाड़ी का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।
वहीं दूसरी घटना बुधवार सुबह करीबन साढ़े 9 बजे की है, जब एक रोडवेज बस कर्मशाला से निकलने के बाद सीधे बस स्टैंड पर पहुंची, मगर वहां पहुंचते ही बूथ पर लगने से पहले ही दूसरी रोडवेज बस से टकरा गई। इस हादसे में भी गनीमत यह रही कि दोनों ही बसों के अंदर सवारियां नहीं बैठी थी, अगर इन बसों के अंदर सवारियां होती तो जानमाल के नुकसान की संभावनाएं भी अधिक बढ़ जाती। रोडवेज कर्मशाला से निकलकर बस स्टैंड पर पहुंची बस ने दूसरी बस में इस रफ्तार से साइड में टक्कर मारी की बस करीबन दो से तीन फुट खिसककर फुटपाथ पर ही चढ़ गई।

धमाके की आवाज से चौंके यात्री
बस स्टैंड परिसर के अंदर अचानक दो रोडवेज बस टकराने से हुए धमाके की आवाज से वहां मौजूद यात्री भी चौंक पड़े और आननफानन में इसकी सूचना रोडवेज के उच्चाधिकारियों को दी गई। हादसे में क्षतिग्रस्त बसों को वापस रोडवेज वर्कशाप में भेजा गया है। वहीं रोडवेज कर्मशाला के तकनीकी अधिकारियों का कहना है कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि उसका अगला शीशा भी टूट गया है। इस बस में करीबन 25 से 30 हजार रुपये का नुकसान हुआ है।
जांच के बाद ही पता लगेगा किसने की लापरवाही : इस सम्बंध में रोडवेज कर्मशाला प्रबंधक रविश हुडडा ने बताया कि क्षतिग्रस्त बसों को रोडवेज कर्मशाला में खड़ी करवा दिया गया है। जो बसें रोडवेज चालक चला रहे थे उनकी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए भेजी गई है। उन्होंने बताया कि अब यह तो जांच के बाद ही पता लगेगा कि आखिर इसमें चालक की कहां तक लापरवाही थी। बहरहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
दादरी में भी टकराई दो रोडवेज बसें
भिवानी ही नहीं दादरी में भी रोडवेज की दो बसें टकरा गई। हालांकि इन हादसों में किसी को चोट नहीं लगी मगर हादसा बड़ा नहीं होगा इस बारे में कहा नही जा सकता। यात्री भी इस तरह के हादसे होने से बसों में बैठने से संकोच कर रहे हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रामनमी के बहाने आदमपुर में उपचुनाव का सेमीफाइनल : जानें कौन आगे—कौन पीछे

पूर्व सीएम हुड्डा की जीत,भाजपा सरकार द्वारा गठित ढींगरा आयोग की रिपोर्ट पर नहीं होगी कार्रवाई

भ्रष्ट्राचार पर जमकर बरसे सीएम, मुख्य सचिव ने जारी किए व्हाट्सअप नंबर

Jeewan Aadhar Editor Desk