हिसार

गांव पंचायत तलवंडी राणा ने की एक और सराहनीय पहल, गांव के बुजुर्गों को नि:शुल्क करवाया कुरुक्षेत्र का भ्रमण

हिसार,
ग्राम पंचायत तलवंडी राणा ने एक बार फिर सराहनीय पहल करते हुए ग्राम पंचायत की ओर से गांव के बुजुर्गों को कुरुक्षेत्र का नि:शुल्क भ्रमण करवाया। बुजुर्गों को कुरुक्षेत्र के विभिन्न दर्शनीय स्थलों को दिखाने के साथ-साथ उन्हें ब्रह्म सरोवर में स्नान भी करवाया गया। उन्हें दो बसों में ले जाया गया व यात्रा पूरी तरह से नि:शुल्क थी और बुजुर्गों के खाने-पीने, ठहरने व चाय नाश्ते इत्यादि की व्यवस्था भी नि:शुल्क की गई थी। गांव के लगभग 140 बुजुर्ग महिला-पुरुषों ने इस यात्रा का आनंद उठाया। यात्रा से लौटने के बाद गांव के बुजुर्ग काफी खुश हैं सभी बुजुर्ग व ग्रामीण ग्राम पंचायत के इस कार्य की खूब प्रशंसा कर रहे हैं। यात्रा के दौरान महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर यात्रा का आनंद उठाया। वहीं बुजुर्गों ने हर वर्ष इस तरह की यात्राएं आयोजित करने की बात भी कही।
गांव सरपंच प्रतिनिधि तथा पूर्व अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने नारियल फोडक़र इस यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कोहली ने कहा कि इस तरह की धार्मिक यात्राओं से गांव में आपसी प्रेम व भाईचारा बढ़ता है। ग्राम पंचायत तलवंडी राणा ने एक अच्छी पहली की है जिसका अन्य पंचायतों को भी अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी ग्राम पंचायत द्वारा अनेक सराहनीय कार्य जैसे पूरे गांव से कूड़ा उठाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली लगाना, गांव में जहां पानी नहीं पहुंचता वहां टैंकरों से पानी पहुंचाना, गांव की लड़कियों के नि:शुल्क ई-रिक्शा शुरू करवाना आदि किए गए हैं। उन्हें आशा है कि सरपंच प्रेम कुमारी कोहली के नेतृत्व में ग्राम पंचायत तलवंडी राणा आगे भी इस प्रकार के कार्य जारी रखेगी।
गांव की सरपंच प्रेम कुमार कोहली ने कहा कि अब हर वर्ष गांव के बुजुर्गों को धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में हरिद्वार, मथुरा-वृंदावन, खाटू श्याम जी, सालासर धाम, तीर्थराज पुष्कर आदि धार्मिक स्थलों पर ले जाया जाएगा।
इस मौके पर मुख्य रूप से एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली के अलावा सरपंच प्रेम कुमारी कोहली, डॉ. सीताराम, रामदास सैन, पंच जापान गुरी, पंच सुनील, महावीर जांगड़ा, पूर्व सरपंच चंद्रो देवी कोहली, नंबरदार राधेश्याम कोहली, ईश्वर पंच, महेंद्र कोहली, गोपाल बावता, महासिंह कोहली, पंच राजपाल, पंच ईश्वर, मनोज कोहली, पंच भगवान दास, शांति देवी, रोशनी, सिलोचना, सरला, सुनहरी देवी, कमला, भाटण, कृष्णा, सुरेंद्र कोहली आदि मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

डंपिंग स्टेशन पर कचरा निस्तारण का पायलेट प्रोजेक्ट शुरू, ग्रामीणों को मिलेगी राहत : मेयर गौतम सरदाना

वर्तमान दौर में मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती

उकलाना में कॉटन कार्पोरेशन ऑफ इंडिया का खरीद केंद्र मंजूर