हिसार

रेलवे से जमीन लीज पर लेकर बनवाए पार्क की हालत हुई खस्ता

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर नई अनाज मंडी के पीछे बनाए गए पार्क की खस्ता हालत के चलते लोगों व दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुसाफिरों के आराम के लिए करीब 27 साल पहले आदमपुर मार्कीट कमेटी ने रेलवे बोर्ड से जमीन लीज पर लेकर सुंदर पार्क का निर्माण तो करवा दिया। लेकिन अब देखरेख के अभाव में इस पार्क में मुसाफिरों की जगह आवारा पशु, बंदर व सुअर आराम फरमाते देखे जा सकते है। हालत यह है कि पार्क जुआरियों और नशेडिय़ों का अड्डा बनकर रह गया है। खस्ता हालत के चलते पार्क के अंदर जाना तो दूर की बात इसके पास कोई फटकता भी नही है।

करीब 4 साल पहले 2014 में 22 दिसम्बर की रात को इसी पार्क के पास नशेडिय़ों ने लूटपाट के इरादे से पैदल जा रहे जिला पार्षद ईश्वर सिंह बगला की नृशंस हत्या की घटना को अंजाम दिया था। यह घटना अभी भी लोगों के जहन से नही निकली है। रात को ट्रेन से यहां आने वाला अनजान यात्री खतरे से खाली नही है। कई बार अंधेरे का लाभ उठाकर बदमाश घटना को अंजाम देकर भाग जाते है।

पार्क के नवीनीकरण और एल.ई.डी. व हाई मास्क लाइटें लगवाने के लिए यहां के लोगों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर गुहार लगाई है। आरटीआई विशेषज्ञ संजय सोनी ने बताया कि नई अनाज मंडी के पीछे रेलवे की खाली पड़ी जमीन को 1983 में मार्कीट कमेटी ने 99 साल की पट्टे पर ली थी। 8 साल बाद 1991 में मार्कीट कमेटी द्वारा इस जगह पर पार्क का निर्माण करवाया दिया। अब देखरेख के अभाव में पार्क की खस्ता हालत हो चुकी है। भ्रष्टाचार विरोध एवं सामाजिक उत्थान संगठन, ग्राम पंचायत मंडी आदमपुर, व्यापार मंडल, जनसेवा समिति, भारतीय युवा अग्रवाल विकास परिषद व आदर्श क्लब, ने मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन से पार्क की खस्ता हालत को सुधाने की मांग की है ताकि परेशानी से बचा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चूली बागडिय़ान में 28 फरवरी को लगेगा खुला दरबार

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीसवाल में कोरोना की दस्तक, 32 वर्षीय युवक निकला पॉजिटिव

सत्संग मानव के अच्छे चरित्र का शोरूम : साध्वी शक्तिपुरी