हिसार

डा. सुभाष चंद्रा का प्रयास : आदमपुर मंडी में 55 लाख रुपये से होंगे विकास कार्य

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर मंडी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में करीब 16 लाख रुपये की लागत से लोहे के शैड का निर्माण किया जाएगा। शैड बनने के साथ ही छात्राओं को भीषण गर्मी में प्रार्थना सभा के दौरान दो-चार नही होना पड़ेगा। अकसर गर्मी के मौसम में प्रार्थना सभा के दौरान छात्राओं को चक्कर आ जाते है। शैड बनने के बाद छात्राओं को बरसात और गर्मी की समस्या से निजात मिलेगी। आदमपुर खंड के किसी भी सरकारी स्कूल में बनने वाला यह पहला शैड होगा।

आदमपुर मंडी में राज्यसभा सदस्य डा.सुभाष चंद्रा द्वारा सांसद कोटे से करीब 55 लाख रुपयों के विकास कार्याे की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस संबंध में ग्राम पंचायत मंडी आदमपुर का एक प्रतिनिधि मंडल सरपंच सुभाषचंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में राज्यसभा सांसद डा.सुभाष चंद्रा से मिला। आदमपुर मंडी में सांसद कोटे से करीब 55 लाख रुपये के विकास कार्य करवाने की बात कही। सरपंच सुभाषचंद्र अग्रवाल ने बताया कि इस समय सांसद कोटे से राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में करीब 16 लाख रुपये की लागत से 78 गुणा 104 फुट का बड़ा शैड बनाया जा रहा है।

इसके अलावा कन्या स्कूल के मुख्य गेट से लेकर अग्रसेन पार्क की तरफ करीब साढ़े 9 लाख रुपये की इंटरलॉक सडक़, श्मशान घाट में खुले में रखी लकडिय़ों को बरसात से बचाने के लिए करीब 2 लाख रुपये की लागत से शैड का निर्माण, शहर में कुड़ा-कर्कट उठाने के लिए करीब 7 लाख रुपये का नया ट्रैक्टर, पुलिस स्टेशन और नागरिक अस्पताल में करीब 3 लाख रुपये की पानी की टैंकी, दड़ौली रेल फाटक से लेकर गुरु जम्भेश्वर धर्मशाला से पहले सडक़ के किनारों पर करीब साढ़े 9 लाख की लागत से आई.पी.बी. टाइल लगाना, करीब 3 लाख रुपये की लागत से 40 हैंडपम्प और करीब 5 लाख रुपये की लागत से 40 सौर ऊर्जा लाइटें लगवाई जाएगी। सरपंच सुभाष चंद्र ने बताया कि कन्या विद्यालय में शैड का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और जल्द ही कस्बे मेें शेष कार्य शुरू हो जाएंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

2 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सुविधाएं छिनने व खर्चे बढ़ने की आशंका से घबराए आदमपुर गांव के निवासी

व्यापारियों का कर्ज होगा अब वसूल, मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा